S M L

अमरनाथ यात्रा पर हमले की तैयारी कर रहे हैं लश्कर आतंकी, सर्च ऑपरेशन शुरू

ऐसे में सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के विभिन्न इलाकों में आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है

Updated On: Jul 17, 2018 12:02 PM IST

FP Staff

0
अमरनाथ यात्रा पर हमले की तैयारी कर रहे हैं लश्कर आतंकी, सर्च ऑपरेशन शुरू

अमरनाथ यात्रा पर आतंक का साया मंडरा रहा है. जाने-माने जर्नलिस्ट और जम्मू-कश्मीर के मशहूर अखबार 'राइज़िंग कश्मीर' के एडिटर शुजात बुखारी की हत्या करने वाले लश्कर के आतंकी अब अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में हैं. खुफिया एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, लश्कर के करीब 20 आतंकी पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) से घुसपैठ कर जम्मू में दाखिल हुए हैं. इनमें वो आतंकी भी शामिल हैं, जिन्होंने शुजात बुखारी की हत्या की थी.

बता दें कि 14 जून को श्रीनगर के लालचौक के पास स्थित प्रेस एन्क्लेव में सीनियर जर्नलिस्ट शुजात बुखारी और उनके निजी सुरक्षाकर्मियों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी. इस घटना के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए थे. शुजात बुखारी और उनके सुरक्षाकर्मियों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां बुखारी ने दम तोड़ दिया.

शुजात बुखारी की हत्या मामले में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया था. कश्मीर के आईजीपी एसपी पाणी ने कहा था कि मामले में पाकिस्तान का हाथ है. आईजीपी के मुताबिक, पुलिस के पास पुख्ता सबूत हैं, जिनसे साबित होता है कि हत्या की साजिश पाकिस्तान में रची गई. इसके पीछे आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का हाथ है.

कौन थे चार आरोपी?

यही नहीं, आईजीपी ने चार आरोपियों की पहचान जाहिर करते हुए बताया कि चारों लश्कर के लड़ाके हैं. पुलिस के मुताबिक, इनमें से तीन लड़ाकों की पहचान नवीद जट्ट, आजाद अहमद मलिक और सज्जाद गुल के रूप में हुई. चौथे आतंकी की पहचान नहीं हो पाई.

आईजीपी ने कहा, 'चार आरोपियों में से मास्टरमाइंड सज्जाद गुल श्रीनगर का है, लेकिन इस वक्त पाकिस्तान में है. सज्जाद गुल इससे पहले नई दिल्ली और श्रीनगर में आतंकी गतिविधियों में पकड़ा गया था. 2017 में वह पाकिस्तान भाग गया और उसके लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया है.'

सुरक्षा बलों ने शुरू किया सर्च ऑपरेशन

'News18' को सूत्रों ने बताया कि शुजात बुखारी की हत्या में शामिल आतंकी अब अमरनाथ यात्रा पर हमले की फिराक में हैं. ऐसे में सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर के विभिन्न इलाकों में आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

(सुहास मुंशी की न्यूज 18 के लिए रिपोर्ट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi