S M L

असम: SBI ATM में बंद 12 लाख रुपए के नोट चूहों ने कुतरे

यह एटीएम 20 मई से ही खराब पड़ा था. इसके बाद कर्मचारियों ने 11 जून को जब मशीन ठीक करने को इसे खोला तो उनके होश उड़ गए

Updated On: Jun 19, 2018 02:01 PM IST

FP Staff

0
असम: SBI ATM में बंद 12 लाख रुपए के नोट चूहों ने कुतरे

असम के तिनसुकिया जिले में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) के एक एटीएम में चूहों ने 12 लाख रुपए के बैंक नोट कुतर डाले. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां लैपुली इलाके में स्थित यह एटीएम 20 मई से ही खराब पड़ा था. इसके बाद कर्मचारियों ने 11 जून को जब मशीन ठीक करने को इसे खोला तो उनके होश उड़ गए. उन्होंने देखा एटीएम में रखी 2000 और 500 रुपए के नोटों को चूहों ने कुतर कर रद्दी बना दिया है. चूहों की इस हरकत से कुल 12.38 लाख की कीमत के नोट बर्बाद हो गए.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, इस एटीएम की देख-रेख करने वाली ग्लोबल बिजनेस सॉल्युशंस ने एटीएम खराब होने से एक दिन पहले ही 19 मई को मशीन में 29 लाख रुपए डाले थे.

एसबीआई अधिकारियों ने इस एटीएम से 17 लाख रुपए के करेंसी नोट सही सलामत बरामद कर लिए. हालांकि इस घटना और एटीएम ठीक करने में हुई इस देरी को लेकर कई लोग सवाल उठा रहे हैं. वहीं एसबीआई अधिकारी ने इस संबंध में एफआईआर दर्ज की है.

प्रांजल शर्मा नाम के शख्स ने ट्वीट कर सवाल उठाया, 'एक एटीएम का 21 दिनों तक आउट ऑफ सर्विस रहना सवाल खड़े करता है. 21 दिनों तक टेक्निकल स्टाफ एटीएम ठीक करने नहीं आया और इस दौरान चूहों ने 12 लाख रुपए कुतर डाले. एसबीआई अधिकारी इसी तरह असम की सेवा कर रहे हैं.'

(साभार: न्यूज18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi