S M L

60 रुपए बचाने के लिए मर्सिडीज मालिक दिखाता था फर्जी लेटर

पुलिस के मुताबिक पूरा मामला सीसीटीवी में कैद गया. इसके बाद पुलिस ने कार का नंबर क्षेत्रिय परिवहन कार्यालय को उपलब्ध करा दिए हैं

FP Staff Updated On: Jan 21, 2018 10:04 PM IST

0
60 रुपए बचाने के लिए मर्सिडीज मालिक दिखाता था फर्जी लेटर

मुंबई में एक टोल टैक्स चोरी का मामला सामने आया है. यह कोई और नहीं लाखों रुपए के कार मर्सिडीज के मालिक कर रहा था. बांद्रा-वरली सी लिंक पर 60 रुपए का भुगतान न करना पड़े, इसके लिए नकली पत्र दिखाते समय इस हरकत को सीसीटीवी में कैद किया गया.

न्यूज 18 में छपी खबर के मुताबिक बांद्रा पुलिस स्टेशन से सीनियर इंस्पेक्टर पंडित ठाकर ने बताया कि पुलिस के मुताबिक मामला गुरुवार को सामने आया. फर्जी पत्र भवीक भानुशाली से नाम से मिला है. कार पर प्रोटोकॉल स्टीकल लगा था और ड्राइवर ने टोल से छूट वाला लेटर भी पुलिस को दिखाया.

मुंबई में महाराष्ट्र सरकार के लिए मुंबई इंट्री प्वाइंट लिमिटेड नामक कंपनी टोल वसूलती है.लेटर के मुताबिक यहां इस कार को टोल से छूट दी गई थी. इसके साथ ही मुंबई पुणे एक्सप्रेस-वे, एनएच चार और पुणे-नासिक टोल पर भी इस मर्सिडीज से टोल से इसे तथाकथित तौर पर छूट मिली थी.

स्टिकर पर एमईपीएल के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर के हस्ताक्षर थे. पत्र दिखाने के दौरान टोलकर्मी को जब शक हुआ तो उसने अपने सीनियर अधिकारी को सूचित किया. इसके बारे में जानकारी मांगी.

जैसे ही टोलकर्मी को इस बात की सूचना अधिकारियों ने दी कि यह लेटर फर्जी है, तुरंत धोखाधड़ी से संबंधिक केस दर्ज करा दिए गए. पुलिस के मुताबिक पूरा मामला सीसीटीवी में कैद गया. इसके बाद पुलिस ने कार का नंबर क्षेत्रिय परिवहन कार्यालय को उपलब्ध करा दिए हैं. उसे कार मालिक का पता करने को कहा गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi