विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

किसने की गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग?

राजस्थान के मेव समाज ने गोहत्या पर प्रतिबंद की भी मांग की

Bhasha Updated On: May 04, 2017 09:16 PM IST

0
किसने की गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग?

राजस्थान मेव पंचायत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की मांग की है ताकि गौवंश को लेकर होने वाली घटनाओं पर अंकुश लग सके.

राजस्थान मेव पंचायत के अध्यक्ष शेर मोहम्मद ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा कि यदि यह मांग स्वीकार नहीं की जा सकती है तो देश में गोहत्या पर प्रतिबंध लगाया जाए.

इस मांग को लेकर राजस्थान और हरियाणा की मेव पंचायत की बैठक आठ मई को अलवर में होगी. मेव समाज के प्रतिनिधि अपनी मांगों को लेकर प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से मिलने के लिए समय मांगेंगे. यदि समय नहीं मिला तो पत्र भेजेंगे.

COWDREAM

अलवर में होने वाली बैठक में मेव समाज के प्रतिनिधि शामिल होंगे

मोहम्मद ने कहा कि राजस्थान और हरियाणा में करीब पैंसठ लाख मेव परिवार हैं. अधिकतर परिवार अपने जीविकोपार्जन के लिए गाय पालते हैं और दूध बेचकर परिवार के सदस्यों का पालन पोषण करते हैं.

घर में पाले जा रहे गोवंश के पशु को यदि किसी कारण चोट लग जाती है तो अन्य समाज के लोगों द्वारा मेव परिवार पर गलत आरोप लगाए जाते हैं जिससे माहौल तनावपूर्ण हो जाता है.

उन्होंने बताया कि अलवर में प्रस्तावित बैठक में राजस्थान से मेव समाज के 52 और हरियाणा मेव समाज के 24 प्रतिनिधि शामिल होंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi