S M L

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जा रहे अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोकने के मामले में राज्यपाल को सौंपा गया ज्ञापन

अखिलेश के ट्वीट के बाद लखनऊ और इलाहाबाद में जमकर हंगामा हुआ था, एसपी विधायकों और विधान पार्षदों ने राजभवन पर धरना भी दिया था

Updated On: Feb 13, 2019 12:21 PM IST

FP Staff

0
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जा रहे अखिलेश यादव को एयरपोर्ट पर रोकने के मामले में राज्यपाल को सौंपा गया ज्ञापन

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के शपथग्रहण कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को बीते मंगलावर को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोक दिया गया था. इसी मामले में एसपी-बीएसपी के 15 सदस्यीय संयुक्त प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल राम नाइक को ज्ञापन सौंपा है. अखिलेश को रोके जाने से एयरपोर्ट पर पुलिस, प्रशासन और उनके बीच नोक-झोंक हो गई थी. अखिलेश यादव ने इस पर ट्वीट कर विरोध दर्ज किया था. उन्होंने कहा कि उन्हें इलाहाबाद यूनिवर्सिटी जाने से रोका जा रहा था.

समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर जमा हो गए थे 

अखिलेश के इस ट्वीट के बाद लखनऊ और इलाहाबाद में जमकर हंगामा हुआ था. एसपी विधायकों और विधान पार्षदों ने राजभवन पर धरना भी दिया था. अखिलेश के ट्वीट के बाद समाजवादी पार्टी के कई कार्यकर्ता एयरपोर्ट पर जमा हो गए थे और हंगामा किया था. विवाद बढ़ने पर यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि प्रयागराज में अराजकता न फैले, इसलिए अखिलेश को रोका गया है. इधर, अखिलेश यादव को लखनऊ एयरपोर्ट पर रोकने के मामले में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में अभी भी तनाव की स्थिति बरकरार है. वहीं यूनिवर्सिटी में छात्र संघ के नेताओं के बीच बढ़ते विवाद के चलते वहां पहले से ही पुलिस बल की तैनाती कर दी गई थी.

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ का उद्घाटन समारोह होना था

अखिलेश ने ट्वीट किया था, एक छात्र नेता के शपथ ग्रहण कार्यक्रम से सरकार इतनी डर रही है कि मुझे लखनऊ हवाई अड्डे पर रोका जा रहा है. बता दें कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में मंगलवार को छात्रसंघ का उद्घाटन समारोह होना था. अखिलेश इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निकले थे. वह लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंचे थे लेकिन उन्हें विमान पर चढ़ने से रोक दिया गया था. इस दौरान पुलिस और प्रशासन के अधिकारी एयरपोर्ट पर विमान के गेट को घेरकर खड़े हो गए थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi