S M L

पीएनबी मामला बढ़ा-चढ़ाकर पेश हुआ, मेरी सुरक्षा को खतरा: मेहुल चौकसी

चोकसी भारत वापस आने से कतरा रहे हैं

Updated On: Mar 20, 2018 04:10 PM IST

FP Staff

0
पीएनबी मामला बढ़ा-चढ़ाकर पेश हुआ, मेरी सुरक्षा को खतरा: मेहुल चौकसी

पीएनबी बैंक फ्रॉ़ड के दोषी मेहुल चोकसी का कहना है कि उनपर लगाए गए आरोपों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जा रहा है. उन्हें वापस आने में सुरक्षा का खतरा लग रहा है.

127 बिलियन के फ्रॉड के आरोपी चोकसी ने 16 मार्च को लिखे गए 2 पन्ने के लेटर में सीबीआई से कई बातें कही हैं. चोकसी ने सीबीआई को कहा है कि वो डायमंड आर यूएस, सोलर एक्सपोर्ट्स और स्टेलर डायमंड में उनकी हिस्सेदारी नहीं है. ये तीनों कंपनियां फर्जी एलओयू के जरिए बैंक फ्रॉड की आरोपी हैं.

आरोप है कि इन फर्म्स ने फायरस्टार इंटरनेशनल और फायरस्टार डायमंड इंटरनेशनल के साथ मिलकर बैंक फ्रॉड किया है. ये दोनों कंपनियां नीरव मोदी की हैं. सीबीआई ने अपनी चार्जशीट में चोकसी पर आरोप लगाए थे. इसके साथ ही उन्हें 16 मार्च को पूछताछ के लिए हाजिर होने का सम्मन जारी किया था.

चोकसी ने कहा है कि उनकी सेहत आने-जाने लायक नहीं है. डॉक्टर ने उन्हें 6 महीने सफर न करने की सलाह दी है और उनका पासपोर्ट सस्पेंड हो गया है. वो सीबीआई का सम्मान करते हैं और भारत न आने का कोई बहाना नहीं बना रहे हैं. वो विदेश में हैं और नोटिस का जवाब दे रहे हैं. लेकिन उन्हें मामले को बढ़ता देख अपनी सुरक्षा की फिक्र हो रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi