S M L

मेहुल चोकसी का सहयोगी दीपक कुलकर्णी कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार

कुलकर्णी को मंगलवार को अदालत के सामने पेश किया जाएगा. प्रवर्तन निदेशालय उसे मुंबई ले जाने के लिए उसके ट्रांजिट रिमांड की मांग करेगा क्योंकि उसपर संबंधित मामला मुंबई में ही दर्ज है

Updated On: Nov 06, 2018 10:05 AM IST

FP Staff

0
मेहुल चोकसी का सहयोगी दीपक कुलकर्णी कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार
Loading...

पंजाब नेशनल बांक (पीएनबी) घोटाले के आरोपी मेहुल चोकसी के एक सहयोगी को कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने चोकसी के सहयोगी दीपक कुलकर्णी को मंगलवार सुबह कोलकाता एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया. दीपक हॉन्ग कॉन्ग से कोलकाता आया था.

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार कुलकर्णी मेहुल चोकसी के हॉन्ग कॉन्ग के एक डमी फर्म में डायरेक्टर है. ईडी ने दीपक कुलकर्णी के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर रखा था. मंगलवार को कोलकाता एयरपोर्ट पर उतरते ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

कुलकर्णी को मंगलवार को ही अदालत के सामने पेश किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक ईडी उसे मुंबई ले जाने के लिए उसके ट्रांजिट रिमांड की मांग करेगा. उसपर संबंधित मामला मुंबई में ही दर्ज है.

मेहुल चोकसी पर क्या हैं आरोप?

कारोबारी मेहुल चोकसी पर अपने भांजे नीरव मोदी के साथ मिलकर साढ़े 13 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के पीएनबी घोटाले को अंजाम देने का आरोप है. 2018 के शुरूआत में जब यह महाघोटाला सामने आया तो उससे पहले ही मामा-भांजा की यह जोड़ी विदेश भाग गई थी.

जांच एजेंसियों का घेरा कसने के बाद मेहुल चोकसी ने पिछले दिनों करोड़ों की रकम चुकाकर कैरेबियन द्वीप समूह के देश एंटीगा की नागरिकता खरीद ली थी. भारत सरकार ने एंटीगा सरकार से भगोड़े मेहुल चोकसी के प्रत्यर्पण की अर्जी दे रखी है.

इसके अलावा जांच एजेंसियों ने भगोड़ा घोषित दोनों आरोपियों की करोड़ों की संपत्तियों को भी जब्त कर उसे अटैच कर दिया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi