S M L

कश्मीर में बनी रहेगी पीडीपी-बीजेपी गठबंधन की सरकार, मोदी से मिलीं महबूबा

ये मुलाकात हाल में हुए उपचुनाव के दौरान हुई हिंसा के संदर्भ में होगी

Updated On: Apr 24, 2017 11:55 AM IST

Bhasha

0
कश्मीर में बनी रहेगी पीडीपी-बीजेपी गठबंधन की सरकार, मोदी से मिलीं महबूबा

जम्मू कश्मीर में खराब होती सुरक्षा की स्थिति और पीडीपी-बीजेपी गठबंधन में तल्खी के बीच राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

मुलाकात के बाद मीडिया से बात करते हुए मेहबूबा मुफ्ती ने कहा कि उनकी और प्रधानमंत्री मोदी के बीच मुलाकात में राज्य के हालात और श्रीनगर लोकसभा सीट के चुनाव में कम मतदान पर बातचीत हुई.

मेहबूबा मुफ्ती ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने बार बार ये भरोसा दिया है कि वो वाजपेयी के बताए रास्ते पर चलकर कश्मीर का समाधान निकालेंगे. वो रास्ता मेल मिलाप का है, झगड़े का नहीं.

उन्होंने कहा कि "मुफ्ती साहब ने एक नक्शा दिया है जम्मू कश्मीर को इस हालात से निकालने के लिए और बातचीत होना बहुत जरूरी है. कुछ युवा रास्ते से भटक गए हैं, कुछ को भड़काया जा रहा है. हमलोग बातचीत से मसले को हल करेंगे"

मेहबूबा मुफ्ती ने कहा है कि पहले हमें माहौल को संभालने दीजिए क्योंकि पत्थरबाजी और गोली के बीच में बात नहीं हो सकती.

मुलाकात के बाद ये साफ हो गया है कि जम्मू-कश्मीर में फिलहाल पीडीपी-बीजेपी के गठबंधन वाली सरकार कमोबेश बनी रहेगी.

कश्मीर में हिंसा के ताजा मामलों के बाद आलोचना का सामना कर रहीं महबूबा मुफ्ती और पीएम मोदी ने इस मुलाकात के दौरान राज्य में मौजूदा स्थिति और आगे की रणनीति पर चर्चा की.

कश्मीर के लोगों खासकर युवाओं के बीच अलगाव की भावना के समाधान के लिए केंद्र से कुछ राजनीतिक कदमों पर दबाव बनाने की संभावना है.

महबूबा की प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात श्रीनगर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में हालिया उपचुनाव की पृष्ठभूमि में भी हुई जहां बड़े पैमाने पर हिंसा हुई और अब तक का सबसे कम मतदान हुआ.

साल 2014 के आम चुनाव के करीब तीन साल बाद पीडीपी ने नेशनल कांफ्रेंस के हाथों यह सीट गंवा दी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi