S M L

कठुआ मामला: महबूबा मुफ्ती ने कहा-CBI जांच की जरूरत नहीं, आज SC में सुनवाई

मुफ्ती ने कहा, क्राइम ब्रांच टीम के अधिकारियों पर उनके मजहब और क्षेत्र के नाम पर सवाल उठाना शर्मनाक और खतरनाक है.

Updated On: May 07, 2018 09:17 AM IST

FP Staff

0
कठुआ मामला: महबूबा मुफ्ती ने कहा-CBI जांच की जरूरत नहीं, आज SC में सुनवाई
Loading...

जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा है कि कठुआ बलात्कार और हत्या मामले में सीबीआई जांच की जरूरत नहीं है. सीएम मुफ्ती ने यह भी कहा कि अगर आपको जम्मू और कश्मीर पुलिस पर भरोसा नहीं है तो कोई भरोसा करने लायक बचता नहीं है.

इधर सु्प्रीम कोर्ट में आज इस मामले की सुनवाई होगी. शीर्ष अदालत ने कठुआ के सेशन जज को इस पर सुनवाई करने से रोक दिया था. दीपक मिश्रा की अगुआई में तीन सदस्यीय बेंच ने इस पर फैसला लिया था.

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, महबूबा मुफ्ती ने कहा, 'क्राइम ब्रांच टीम के अधिकारियों पर उनके मजहब और क्षेत्र के नाम पर सवाल उठाना शर्मनाक और खतरनाक है. मुफ्ती ने कहा, जब भी कोई अपराध होता है, हम जांच अधिकारियों की टीम बनाने के लिए जनमत संग्रह नहीं कर सकते. जो लोग क्राइम ब्रांच की टीम पर सवाल उठा रहे हैं, उनका अपना निहित स्वार्थ है और उनका मकसद जघन्य अपराध के साजिशकर्ताओं को बचाना होता है.'

मुफ्ती ने शोपियां में एक मुठभेड़ स्थल के पास पांच लोगों के मारे जाने पर दुख जताते हुए कहा कि बंदूक चाहे आतंकवादी की हो या सुरक्षाबलों की, वे मुद्दे का हल नहीं कर सकती हैं. महबूबा ने कहा कि राजनीतिक मामलों को राजनीतिक हस्तक्षेप की जरूरत होती है. जम्मू कश्मीर के मुद्दे सभी पक्षों के बीच सिर्फ बातचीत से ही हल हो सकते हैं.

महबूबा नेएक बयान में कहा, ‘यह बहुद दुखद है कि हमारा राज्य हिंसा में युवाओं की जिंदगियां गंवा रहा है, जिनका इस्तेमाल राज्य में सकारात्मक योगदान के लिए किया जा सकता था. उन्होंने कहा, ‘आज की मौतों से कड़वी सच्चाई सामने आई है कि बंदूक आतंकवादी की हो या सुरक्षाबलों की, यह मुद्दे को हल करने का कोई समाधान नहीं है.’

(इनपुट भाषा से)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi