S M L

कठुआ रेप मामला: महबूबा मुफ्ती ने बर्खास्त किए चार पुलिस आरोपी

इससे पहले मुफ्ती सरकार की कैबिनेट के दो बीजेपी मंत्री इस मामले में शुक्रवार को ही इस्तीफा दे चुके हैं

FP Staff Updated On: Apr 15, 2018 02:34 PM IST

0
कठुआ रेप मामला: महबूबा मुफ्ती ने बर्खास्त किए चार पुलिस आरोपी

कठुआ रेप मामले में दो बीजेपी मंत्रियों के इस्तीफे के बाद अब चार आरोपी पुलिसवालों को भी बर्खास्त कर दिया गया है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को सख्त कार्रवाई करते हुए उन चार आरोपी पुलिस वालों को बर्खास्त कर दिया है जो 8 साल की बच्ची के साथ रेप के मामले में शामिल थे. इन चार आरोपियों में एक सब-इंस्पेक्टर, एक हेड कॉन्सटेबल, और दो एसपीओ शामिल थे.

इससे पहले मुफ्ती सरकार की कैबिनेट के दो बीजेपी मंत्री इस मामले में शुक्रवार को ही इस्तीफा दे चुके हैं. ये दोनों मंत्री कठुआ में आठ साल की बच्ची के साथ रेप और हत्या मामले में हो रही कार्रवाई के खिलाफ हो रहे प्रदर्शन रैलियों में शामिल हुए थे, जिस पर महबूबा मुफ्ती ने कड़ी नाराजगी जताई थी.

मामले में शुरू होगी फास्ट ट्रैक कोर्ट

मुफ्ती ने कठुआ मामले में मुख्‍य न्‍यायाधीश से भी फास्‍ट ट्रैक कोर्ट शुरू करने का अनुरोध किया है. यह जम्‍मू-कश्‍मीर में पहली फास्‍ट ट्रैक कोर्ट होगी. कठुआ मामले में फास्‍ट ट्रैक कोर्ट 90 दिन में अपना ट्रायल पूरा करेगी.

बच्ची 10 जनवरी को हुई थी लापता

जम्मू के कठुआ जिले के रहने वाले खानाबदोश बकरवाल मुस्लिम समुदाय की एक बच्ची बीते 10 जनवरी को अपने घर के पास से लापता हो गई थी. 17 जनवरी को उसी इलाके के जंगल में उसकी लाश मिली. मामले में क्राइम ब्रांच ने स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) का गठन किया. अभी तक दो पुलिस अधिकारियों सहित 8 लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

क्राइम ब्रांच की चार्जशीट में कहा गया है कि पूर्व राजस्व अधिकारी संजी राम ने पुलिसकर्मियों को मामला दबाने के लिए 1.5 लाख रुपए की रिश्वत भी दी. इतना ही नहीं मामले को रफा-दफा करने के लिए बीजेपी के विधायकों और वरिष्ठ मंत्रियों के अलावा महबूबा मुफ्ती सरकार पर भी दबाव डाला गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi