S M L

यौन उत्पीड़न के आरोपों पर मेघालय के राज्यपाल का इस्तीफा

राजभवन के कर्मचारियों ने राज्यपाल के खिलाफ शिकायती पत्र भेजा था

Updated On: Jan 27, 2017 10:31 AM IST

FP Staff

0
यौन उत्पीड़न के आरोपों पर मेघालय के राज्यपाल का इस्तीफा

मेघालय के राज्यपाल वी. संगमुंगनाथन ने यौन शोषण के आरोपों के बाद इस्तीफा दे दिया है. खबर है कि राज्यपाल ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति को भेज दिया है.

बीबीसी की खबर के मुताबिक, राज्यपाल वी संगमुंगनाथन के निजी सचिव सौरभ पांडे ने उनके इस्तीफे की पुष्टि की है. वी संगमुंगनाथन पर एक महिला ने यौन शोषण के गंभीर आरोप लगाए थे. राजभवन के कर्मचारियों ने भी उनके खिलाफ गृहमंत्रालय में शिकायत दर्ज करवाई थी.

67 साल के संगमुंगनाथन ने  20 मई 2015 को मेघालय के राज्यपाल का पद संभाला था. 13 सितंबर 2016 से वो अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी संभाल रहे थे.

ये भी पढ़ें: मेघालय के राज्यपाल पर लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों की हो जांच

राज्यपाल पर आरोप लगे थे कि उन्होंने नौकरी मांगने गई एक महिला से छेड़छाड़ की थी. महिला के आरोपों से राज्यपाल ने इनकार किया था. लेकिन सनसनीखेज आरोपों ने जांच की मांग उठा दी थी.

शिलांग राजभवन के कर्मचारियों ने भी राज्यपाल के आचरण पर गंभीर सवाल खड़े किए थे. करीब 80 कर्मचारियों ने राज्यपाल के खिलाफ शिकायत पत्र राष्ट्रपति और गृहमंत्रालय के पास भेजा था. इसमें कहा गया था कि राज्यपाल के आचरण राजभवन की मर्यादा के अनुकूल नहीं हैं. राज्यपाल ने पद की गरिमा को भी चोट पहुंचाया है और राजभवन को लेडीज क्लब में तब्दील कर दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi