S M L

मराठा आरक्षण: महाराष्ट्र सरकार की विशेष बैठक में मराठी फिल्म इंडस्ट्री भी शामिल

सबको उम्मीद है कि सरकार जल्द से जल्द इस मुद्दे का कोई समाधान निकालेगी, लेकिन इसी मुद्दे पर अभी कुछ दिनों पूर्व ही फडणवीस सरकार ने एक ऑल पार्टी मीटिंग भी बुलाई थी

Updated On: Aug 02, 2018 05:15 PM IST

FP Staff

0
मराठा आरक्षण:  महाराष्ट्र सरकार की विशेष बैठक में मराठी फिल्म इंडस्ट्री भी शामिल

महाराष्ट्र आरक्षण आंदोलन को लेकर लोगों के बीच बढ़ते रोष और हिंसा को देखते हुए आज यानी गुरुवार को राज्य के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने विधानभवन में विशेष बैठक बुलाई. यह बैठक मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हो रही है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में आरक्षण विवाद के निपटारे के लिए चर्चा होगी और वरिष्ठ नेताओं की राय ली जाएगी.

ताजा मिली जानकारी के अनुसार इस मीटिंग में वरिष्ठ नेताओं और विधायकों के अलावा मराठी फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी शामिल हुए हैं. मीटिंग में मराठा रिजर्वेशन के ऊपर चर्चा चल रही है. सभी को उम्मीद है कि सरकार जल्द से जल्द इस मुद्दे का कोई समाधान निकालेगी, लेकिन इसी मुद्दे पर अभी कुछ दिनों पहले ही फडणवीस सरकार ने एक ऑल पार्टी मीटिंग भी बुलाई थी.

जहां उन्होंने लोगों से अपील की थी कि वह कोई भी आक्रामक रवैया नहीं अपनाएं. महाराष्ट्र राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के राज्य सरकार को रिपोर्ट सौंपने के बाद सदन का विशेष सत्र बुलाएगी, लेकिन हिंसा नहीं रुकी.

आरक्षण की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन के दौरान राज्य में अब तक 6 युवाओं ने आत्महत्या कर ली है. इसके साथ ही लातूर जिले में 8 प्रदर्शनकारियों ने आत्मदाह करने की भी कोशिश की थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi