S M L

नग्न होकर नशे में धुत चीनी नागरिकों ने SUV से कई गाड़ियों को ठोका, 8 घायल

पुलिस ने आरोपी दोनों चीनी नागरिकों का पासपोर्ट जब्त कर उनके खिलाफ आरोपपत्र दाखिल करने की तैयारी शुरू कर दी है

Updated On: Sep 18, 2018 04:48 PM IST

FP Staff

0
नग्न होकर नशे में धुत चीनी नागरिकों ने SUV से कई गाड़ियों को ठोका, 8 घायल

दिल्ली से सटे मेरठ में दो चीनी नागरिकों के नशे में धुत होकर गाड़ी चलाने और 8 लोगों को टक्कर मारने का मामला सामने आया है. यह घटना रविवार रात की है. बताया जा रहा है कि नौचंदी थाना क्षेत्र में नशे में टल्ली दोनों चीनियों ने अपनी फॉर्च्यूनर गाड़ी से पहले एक कार को टक्कर मारी फिर वहां खड़ी एक दूसरी गाड़ी को टक्कर मारी.

इसकी सूचना मिलने पर पुलिस जब वहां पहुंची तो उसने पाया कि गाड़ी में दोनों चीनी नागरिक बगैर कपड़ों के हैं. तब तक वहां काफी भीड़ इक्टठा हो चुकी थी. पुलिस ने दोनों को पहनने के लिए कपड़े दिए और वहां से निकालकर उन्हें अपने साथ थाने ले गई.

चश्मदीदों के अनुसाार चीनी नागरिक जिस एसयूवी में सवार थे, उसकी रफ्तार काफी तेज थी. माना जा रहा है कि वो इसकी स्पीड पर कंट्रोल नहीं रख सके होंगे और उसने कई गाड़ियों में टक्कर मार दी. इस दुर्घटना में 8 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं. जिस एसयूवी गाड़ी से यह दुर्घटना हुई उस पर दिल्ली का नंबर लगा था.

Chinese Nationals Accident

नशे में धुत होकर दुर्घटना करने वाले आरोपी दोनों चीनी नागरिक (फोटो: ट्विटर से साभार)

चीनी नागरिकों का पासपोर्ट जब्त कर आरोपपत्र दाखिल करने की तैयारी

पुलिस ने आरोपी चीनी नागरिकों के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज किया है. पुलिस के मुताबिक एसयूवी को सियो ग्योकिंग जियो नाम का शख्स चला रहा था, जो शराब के नशे में था. उसके साथ गाड़ी में एक वेंक्सिंग जून नाम का एक अन्य चीनी नागरिक भी बैठा हुआ था.

पुलिस ने दोनों का पासपोर्ट जब्त कर आरोपपत्र दाखिल करने की तैयारी शुरू कर दी है. वहीं, इस मामले की सूचना दिल्ली स्थित चीनी दूतावास को भी भेज दी गई है. पुलिस क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन रामअर्ज के मुताबिक आरोपी चीनी नागरिक सियो को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया. जहां से उसे जमानत मिल गई. उन्होंने बताया कि अदालत के आदेशों के अनुसार एक हफ्ते में चीनी नागरिक के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा.

सूत्रों के अनुसार यह दोनों चीनी नागरिक बिजनेस वीजा पर भारत आए हुए हैं. उनके वीजा की अवधि 26 सितंबर को खत्म हो रही है. यह दोनों चीनी नागरिक बीते लगभग 15 साल से बिजनेस वीजा पर भारत आते रहे हैं. यह दोनों एक चीनी फर्म में क्वालिटी कंट्रोल एक्सपर्ट (गुणवत्ता नियंत्रण विशेषज्ञ) हैं और चीन को मीट एक्सपोर्ट (निर्यात) करने वाली एक स्थानीय फैक्ट्री में अक्सर आते-जाते थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi