S M L

र‍िटायर्ड कर्नल के घर छापा, दुर्लभ जानवरों का मांस और एक करोड़ कैश बरामद

खुफिया सूचना के आधार पर टीम ने छापेमारी की

Updated On: Apr 30, 2017 10:35 AM IST

FP Staff

0
र‍िटायर्ड कर्नल के घर छापा, दुर्लभ जानवरों का मांस और एक करोड़ कैश बरामद

यूपी के मेरठ में शनिवार देर रात नेशनल शूटर और सेना के पूर्व कर्नल के घर डीआरआई (डायरेक्ट्रेट आॅफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) की टीम ने छापेमारी की.

सूत्रों के मुताबिक रिटायर्ड कर्नल के घर में करीब एक करोड़ रुपए नगद और दुर्लभ वन्य जीवों की खाल, खोपड़ी, सींग और वन विभाग से जुड़ी शूटिंग की 40 राइफल और पिस्टल समेत करीब 50 हजार कारतूस बरामद किए गए.

कार्रवाई में दुर्लभ और प्रतिबंधित वन्य जीवों का करीब 117 किलो मांस भी बरामद हुआ. टीम सभी सामान सील करते हुए अपने साथ ले गई. बाद में स्थानीय पुलिस और वन विभाग की टीम को भी मौके पर बुलाया गया. मामला मेरठ के सिविल लाइन इलाके का है.कार्रवाई के दौरान टीम ने घर के नौकरों और परिचितों से भी पूछताछ की. पता चला कि नीलगाय का शिकार पिछले दिनों बिहार में किया गया था.

मेरठ के सिविल लाइन क्षेत्र में महिला थाने के सामने रिटायर्ड कर्नल देवेन्द्र कुमार की कोठी है. इसी कोठी संख्या 36/4 में उनका बेटा प्रशांत बिश्नोई रहता है. देवेन्द्र कुमार यहां बहुत कम रहते हैं. खुफिया सूचना के आधार पर टीम ने छापेमारी की.

इस मामले में डीआरआई का कोई भी अधिकारी कुछ बोलने को तैयार नहीं है. सूत्रों की मानें तो आय से अधिक संपत्ति का मामला भी सामने आ रहा है.

डीआरआई की टीम ने घर के अंदर से कई महत्वपूर्ण कागजात कब्जे में लिए हैं. अब पुलिस प्रशांत बिश्नोई की तलाश कर रही है और उसके घर के बाहर पुलिस तैनात कर दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi