S M L

सहारनपुर हिंसा: काफिले को रोका तो पैदल ही पीड़ित परिवारों से मिलने चल पड़े राहुल

पुलिस के रोकने के बाद वो सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही रवाना हो गए

FP Staff Updated On: May 27, 2017 03:40 PM IST

0
सहारनपुर हिंसा: काफिले को रोका तो पैदल ही पीड़ित परिवारों से मिलने चल पड़े राहुल

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सहारनपुर पहुंच गए हैं. उनके साथ यूपी कांग्रेस के अध्‍यक्ष्‍ा राजबब्‍बर भी हैं. खबर आ रही है कि राहुल को रोकने के लिए प्रशासन ने सहारनपुर सीमा का सील कर दिया था. इसके बाद भी राहुल हिंसाग्रस्‍त इलाके के दौरे को लेकर अड़े हुए थे. पुलिस के रोकने के बाद वो सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पैदल ही रवाना हो गए. और सरसावा पहुंच कर पीडि़त परिवारों से मुलाकत की.

बता दें कि पुलिस और जिला प्रशासन ने राहुल गांधी के इस दौरे की अनुमति नहीं दी है. राहुल के साथ गुलाम नबी आज़ाद, राज बब्बर भी हैं. ये सभी कांग्रेस नेता पीड़ित परिवारों से मुलाकात करना चाह रहे हैं.

डीएम केके पांडे ने कहा कि राहुल गांधी को हिंसा प्रभावित इलाके में दौरा करने की अनुमति नहीं दी गई है. ऐसे में अगर वो यहां आते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने बताया कि उनके वहां जाने से हालात और तनावपूर्ण हो सकते है. मगर खबरों के मुताबिक राहुल गांधी गांव पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकित की.

फिलहाल प्रशासन की तरफ से हिंसा प्रभावित इलाकों समेत कई जगहों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए है. पीएसी के जवान समेत आरएएफ की एक कंपनी कैंप कर रही है. सहारनपुर से सटी हुई सीमा पर भारी तदद में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. बता दें 23 मई को बसपा सुप्रीमो मायावती के सहारनपुर के हिंसा प्रभावित शब्बीरपुर गांव गईं थी. जिसके बाद वहां फिर हिंसा भड़क गई थी.

क्या है पूरा मामला?

सहारनपुर के शब्बीरपुर गांव में महाराणा प्रताप शोभायात्रा के दौरान हुए एक विवाद ने हिंसक रूप ले लिया था. इसके बाद विशेष जाति पर दलितों के साथ अत्याचार करने और उनके घर जलाने का मामला सामने आया था. इस मामले में भीम आर्मी के नेता चंद्रशेखर के खिलाफ केस दर्ज किया गया था.

(साभार- न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi