S M L

#MeeToo: जानिए एमजे अकबर पर लगे आरोप पर किस BJP महिला नेता ने क्या कहा?

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने महिलाओं के साथ हो रहे यौण शोषण पर बात करते हुए कहा, ' महिलाएं ऑफिस खुद का शोषण करवाने के लिए नहीं जाती

Updated On: Oct 11, 2018 05:49 PM IST

FP Staff

0
#MeeToo: जानिए एमजे अकबर पर लगे आरोप पर किस BJP महिला नेता ने क्या कहा?

#MeeToo अभियान ने इस वक्त देशभर में हंगामा मचा रखा है. बॉलीवुड अभिनेत्री तनुश्री दत्ता के नाना पाटेकर पर यौन शोषण के आरोप लगाने के बाद कई महिलाएं अब अपनी कहानी लकर सामने आ रही हैं. एक के बाद एक महिलाओं के आवाज उठाने से कई लोगों के चेहरे बेनकाब हुए हैं. इन लोगों में केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री एमजे अकबर और आलोक नाथ जैसे लोगों के नाम भी शामिल हैं.

मीटू अभियान की शुरुआत में महिला नेताओं ने चुप्पी साध रखी थी. लेकिन अब वो अपनी बात रख रही हैं. इस पर अब तक सुषमा स्वराज ने कुछ नहीं बोला है. लेकिन केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, निर्मला सीतारण ने अभियान में आगे आने वाली महिलाओं को सराहा है. जबकि 2016 अक्टूबर में कांग्रेस से बीजेपी में शामिल होने वाली रीता बहुगुणा एमजे अकबर का बचाव कर रही हैं.

ईरानी ने महिलाओं के साथ हो रहे यौन शोषण पर बात करते हुए कहा, 'कोई भाी महिला अपना शोषण करवाने ऑफिस नहीं जाती है. वो अपने सपनों को पूरा करने और बेहतर जिंदगी के लिए काम पर जाती हैं . उन्होंने कहा, जो भी महिलाएं अभी सामने आ रही हैं, मैं आशा करती हूं कि उन सभी को इंसाफ मिले.'

वहीं एम जे अकबर के मामले पर बात करते हुए स्मृति इरानी ने कहा कि जो शख्स इस मामले से जुड़े हुए हैं उन्हें ही इस मामले पर बात करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जो भी महिलाएं इस मामले में सामने आ रही हैं उन्हें कभी भी शर्म महसूस करने की जरूरत नहीं है.

दूसरी तरफ बीजेपी नेता रीता बहुगुणा जोशी ने एमजे अकबर के मामले पर बोलते हुए कहा कि इस्तीफे का कोई सवाल ही नहीं उठता है. उन्होंने कहा कि सवाल यह है कि जब आप किसी पर आरोप लगाते हैं तो वह साबित होना चाहिए. सभी महिलाओं के पास आरोप लगाने का आधिकार है और इसकी जांच भी होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि महिलाओं ने अपनी बात रख दी है. पुरुषों को भी अपनी बात रखने का अधिकार है.

वहीं रक्षा निर्मला सीतारमण ने इस मामले पर बात करते हुए कहा कि जो भी महिलाएं अपने साथ हुए यौन शोषण के खिलाफ आवाज उठा रही हैं, मैं उनकी हिम्मत को सलाम करती हूं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi