Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

कुरैशी पर ईडी का शिकंजा, शनिवार काे होगी कोर्ट में पेशी

मोइन कुरैशी की यूरोप में हवाला के जरिए दुबई, लंदन और अन्य जगहों पर पैसे भेजने को लेकर जांच जारी है

FP Staff Updated On: Aug 26, 2017 05:48 PM IST

0
कुरैशी पर ईडी का शिकंजा, शनिवार काे होगी कोर्ट में पेशी

विवादित मीट कारोबारी मोइन कुरैशी को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हवाला कारोबार मामले में गिरफ्तार कर लिया है और शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ईडी में अधिकारियों ने कहा मोइन कुरैशी को पूछताछ के लिए बुलाने के बाद शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था.

मोइन कुरैशी को प्रिवेंशन आॅफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया. उन पर सहयोग न करने का आरोप है. इस साल उनके खिलाफ दर्ज की गई एफआईआर में पूर्व सीबीआई निदेशक एपी सिंह का भी नाम सामने आया था.

आयकर विभाग द्वारा भी कुरैशी की जांच की जा रही है. सीबीआई ने इस मीट कारोबारी के खिलाफ ईडी से शिकायत मिलने के बाद इस साल फरवरी में आपराधिक साजिश और गैरकानूनी गतिविधियां कानून के तहत मामला दर्ज किया था.

हवाला के जरिए पैसे भेजने का आरोप

मोइन कुरैशी की यूरोप में हवाला के जरिए दुबई, लंदन और अन्य जगहों पर पैसे भेजने को लेकर जांच चल रही है. नवंबर में, ईडी ने सीबीआई को यह कहते हुए एक संकेत दिया था कि कुरैशी कुछ 'सरकारी कर्मचारियों' की ओर से पैसे ले रहा था और उसे आगे बढ़ा रहा था.

यह मामला तब सामने आया था जब आयकर विभाग ने पहली बार मोइन कुरैशी और उसकी फर्मा एएमक्यू ग्रुप के खिलाफ 15 फरवरी, 2014 को छापेमारी की थी. छापेमारी में सामने आया कि कुरैशी के पास 11 बैंक लॉकर्स थे जो उसके कर्मचारियों और सहयोगियों के नाम पर थे लेकिन कुरैशी से संबंधित थे.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi