Co Sponsor
In association with
In association with
S M L

मनी लॉन्ड्रिंग मामला: मीट कारोबारी मोइन कुरैशी को मिली बेल

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने कुरैशी को 2 लाख रुपए के निजी बांड और इतनी ही रकम के मुचलके पर जमानत दे दी

Bhasha Updated On: Dec 12, 2017 12:55 PM IST

0
मनी लॉन्ड्रिंग मामला: मीट कारोबारी मोइन कुरैशी को मिली बेल

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने मीट कारोबारी मोइन कुरैशी को मनी लॉन्ड्रिंग (धन शोधन) के एक मामले में जमानत दे दी है. विशेष जज अरूण भारद्वाज ने बीते 4 दिसंबर को मोइन कुरैशी के आवेदन पर फैसला सुरक्षित रख लिया था. मंगलवार को कुरैशी को 2 लाख रुपए के निजी बांड और इतनी ही रकम के मुचलके पर जमानत दी गई.

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने हाल ही में कुरैशी की जमानत याचिका का विरोध किया था. ईडी ने कहा था कि वह जांच को प्रभावित कर सकता है, जिसके बाद अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था.

ईडी के विशेष वकील एन के मत्ता ने कहा कि कुरैशी को 25 अगस्त को गिरफ्तार किया गया था. उसे राहत नहीं दी जानी चाहिए क्योंकि उस पर लगे आरोप गंभीर हैं. हो सकता है कि जमानत मिलने पर वह फरार हो जाए.

जमानत के लिए दिए अपनी अर्जी में आरोपी ने अदालत से कहा कि उसे अब और समय तक हिरासत में रखने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि जांच पूरी हो चुकी है. साथ ही ईडी को भी अब उसकी जरूरत नहीं है.

पहले ईडी ने कोर्ट में कहा था कि ‘गवाहों ने अपने बयानों में पुष्टि की है कि उन्होंने अपने कर्मचारियों के जरिए कुरैशी और उसके सहयोगियों को करोड़ों रुपए पहुंचाए.’

एजेंसी के मुताबिक कुरैशी को मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
AUTO EXPO 2018: MARUTI SUZUKI की नई SWIFT का इंतजार हुआ खत्म

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi