S M L

'शरीर से धरती को नापने' वाले साधु ने दिल्ली के ट्रैफिक को रुला दिया

सड़क पर अपने शरीर को बेपरवाही से फेंकते हुए ट्रैफिक को बेहाल करने वाले राहुल शर्मा का असली मकसद, 7 लोक कल्याण मार्ग पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचना था

Updated On: Aug 25, 2018 02:26 PM IST

FP Staff

0
'शरीर से धरती को नापने' वाले साधु ने दिल्ली के ट्रैफिक को रुला दिया

दिल्ली की सड़कों पर ट्रैफिक का हाल तो सभी को पता ही हैं. आप दिल्ली में हैं और अगर मेट्रो का उपयोग नहीं करते तो बहुत संभव है कि दिन का एक चौथाई हिस्सा सड़क पर ही गुजार देते हैं. लेकिन बीते शुक्रवार को तो विकास मार्ग पर ट्रैफिक की रफ्तार एक बड़े ही विचित्र कारण से थमी थी.

उत्तर प्रदेश के बादायुं का रहने वाला राहुल स्वयंभू आध्यात्मिक गुरु है. राहुल शर्मा एक चटाई के साथ वहां पहुंचा. साथ में एम्बुलेंस और पुलिस भी थी. इस वक्त तक रास्ते पर ट्रैफिक नॉर्मल थी. उसके बाद राहुल ने अपनी हरकतें शुरु की और तमाशा खड़ा हो गया. डिवाइडर के बगल वाले लेन पर दावा करते हुए उसने अपनी चटाई वहां बिछाई और उस पर कूद गया. उसके बाद फिर वो उठा और चटाई को कुछ इंच आगे ले जाकर बिछाया. और फिर उस पर कूद गया. ये तब तक चलता रहा जब तक उस रास्ते से आने जाने वाले लोग उत्सुकतावश ये देखने के लिए रुकने नहीं लगे. पुलिस वैन ने इस आग में घी का और काम कर दिया.

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक जब इसके बारे में पूछा गया तो लक्ष्मी नगर चौक से आगे तक के पूरे ट्रैफिक को जाम कर देने वाले राहुल ने कहा कि वो 'मैं अपने शरीर से पृथ्वी को माप रहा हूं'.

हालांकि सड़क पर अपने शरीर को बेपरवाही से फेंकते हुए ट्रैफिक को बेहाल करने वाले राहुल शर्मा का असली मकसद, 7 लोक कल्याण मार्ग पर प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी तक पहुंचना था. शर्मा प्रधान मंत्री से किसानों के ऋण और नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण सहित कई शिकायतें प्रधानमंत्री तक पहुंचाना चाहता था.

कथित पर उसका दावा था कि शुक्रवार को उसका 95 वां दिन था. 15 मिनट की अपनी तात्कालिक प्रसिद्धि का आनंद लेते हुए शर्मा ने रास्ते पर आने जाने वालों के साथ सेल्फी भी खिंचवाई. जब ट्रैफिक जाम आस पास के इलाकों में फैल गया तब शर्मा को शकरपुर पुलिस स्टेशन ले जाया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi