S M L

पाकिस्तानी अफसर से पूछताछ, बासित तलब

मोहम्मद अख्तर नाम के अधिकारी से दिल्ली पुलिस ने सेना से जुड़ी अहम जानकारी लीक करने के आरोप में पूछताछ की

Updated On: Nov 17, 2016 10:10 AM IST

FP Staff

0
पाकिस्तानी अफसर से पूछताछ, बासित तलब

पाक उच्चायुक्त अब्दुल बासित को विदेश मंत्रालय ने तलब किया है. यह मामला पाकिस्तान उच्चायोग में काम करने वाले एक अफसर के जासूसी करने और सीज फायर के उल्लंघन से जुड़ा है.

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में पूछताछ की है. इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार,' मोहम्मद अख्तर नाम के इस अधिकारी से दिल्ली पुलिस ने सेना से जुड़ी अहम जानकारी लीक करने के आरोप में पूछताछ की. उसके पास से कुछ अहम दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.

पुलिस अख्तर को चाणक्यपुरी थाने में लेकर गई थी. 'टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, 'पाक उच्चायोग के इस अधिकारी को डिप्लोमैटिक इम्युनिटी की वजह से पूछताछ कर छोड़ दिया गया है. आईबी पिछले एक हफ्ते से इसकी तलाश में था.

दिल्ली पुलिस ने इस मामले की सारी जानकारी विदेश मंत्रालय के पास भेज दी है. क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने गृह मंत्री और उपराज्यपाल को भी रिपोर्ट सौंपी है.'

पाकिस्तान के जियो टीवी के अनुसार, 'इस मामले पर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने अभी कोई टिप्पणी नहीं की है. बुधवार को पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने सीज फायर उल्लंघन को लेकर भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर जेपी सिंह को तलब किया था.'

गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान की सेनाओं के बीच कई दिनों से फायरिंग जारी है. पिछले महीने उरी हुए हमले में 19 भारतीय जवानों के मारे जाने के बाद से दोनो देशों के संबंध और खराब हो गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi