S M L

गुरुग्राम में 60 जगाहों पर पानी के ATM लगाने की तैयारी में है MCG

इस परियोजना के तहत लगाए जाने वाले एटीएम में 250 एमएल पानी 2 रुपए में, एक लीटर पानी 3 रुपए में और 20 लीटर पानी 10 रुपए में मिलेगा

Updated On: Sep 10, 2018 04:25 PM IST

FP Staff

0
गुरुग्राम में 60 जगाहों पर पानी के ATM लगाने की तैयारी में है MCG

एमसीजी (गुरुग्राम नगर निगम) जल्द ही गुरुग्राम के लोकप्रिय स्थानों पर पानी के एटीएम लगाने की तैयारी में है. ताकि सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को स्वच्छ और साफ पीने का पानी उपलब्ध कराया जा सके. अधिकारियों के मुताबिक कॉर्पोरेशन परियोजना के पहले चरण में 60 पानी के एटीएम लगाने वाला है.

टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक एमसीजी के अधिकारी ने कहा, 'यह विचार लोगों को साफ पीने का पानी उचित दामों पर देने का है. हम कई संस्थाओं को पानी के एटीएम लगाने के लिए आमंत्रित कर रहे हैं जिसके बदले में उन्हें विज्ञापन के लिए मुफ्त स्थान दिया जाएगा.'

ऐसा ही एक मॉडल पहले भी लाया जा चुका है, जिसमें फुट ओवर ब्रिजों पर पानी के एटीएम लगाए जाने थे. इसके लिए निजी कंपनियों को विज्ञापन के लिए जगह देने के लिए आमंत्रित भी किया गया था. हालांकि यह परियोजना विफल हो गई थी.

नई परियोजना के तहत लगाए जाने वाले एटीएम में 250 एमएल पानी 2 रुपए में, एक लीटर पानी 3 रुपए में और 20 लीटर पानी 10 रुपए में मिलेगा. इस परियोजना के लिए निविदा तैयार की जा चुकी है और कॉर्पोरेशन जल्द ही इच्छुक लोगों को आमंत्रित करने वाला है.

यह मामला गुरुवार को गुरुग्राम के सांसद राव इंदरजीत सिंह और एमसीजी अधिकारियों के बीच बैठक के दौरान सामने आया. मालूम हो कि दिल्ली सरकार द्वार दिल्ली में पहले ही ऐसे एटीएम कई जगह लगाए जा चुके हैं. जबकि गुरुग्राम में अब तक सिर्फ एक पानी का एटीएम ही लगाया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi