S M L

दिल्लीः सीलिंग से घबराई MCD लगाएगी सुप्रीम कोर्ट से गुहार

दिल्ली में जारी सीलिंग से लोगों को 6 महीने की राहत दिलाने के लिए MCD ने सुप्रीम कोर्ट जाने का निर्णय लिया है

Updated On: Jan 27, 2018 05:31 PM IST

FP Staff

0
दिल्लीः सीलिंग से घबराई MCD लगाएगी सुप्रीम कोर्ट से गुहार

दिल्ली में जारी सीलिंग की कार्रवाई के खिलाफ लोगों और व्यापारियों के गुस्से को देखते हुए दिल्ली के तीनों नगर निगमों ने सुप्रीम कोर्ट में जाने का फैसला किया है. ये नगर निगम 6 महीने के लिए सीलिंग को रोकने की मांग करेंगे.

इससे पहले व्यापारियों ने 2 और 3 फरवरी को 48 घंटे का बंद बुलाने का फैसला किया था.

दिल्ली के व्यापारियों ने शनिवार को सीलिंग को लेकर बैठक की. इस बैठक में लगभग सभी व्यापारी संघ के 500 लोगों ने हिस्सा लिया. इसी बैठक में 48 घंटे का बंद बुलाने पर फैसला लिया गया.

48 घंटे का बंद कॉन्फेडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स की तरफ से बुलाया गया है. व्यापारियों ने केंद्र सरकार से मांग की कि संसद में बिल लाकर जिन व्यापारियों के खिलाफ सीलिंग की कार्रवाई की जा रही है उसे रोका जाए.

2 और 3 फरवरी को व्यापारी अपने अपने बाजारों में प्रदर्शन करेंगे और धरना देंगे. इसके साथ ही वेो दिल्ली के सांसद और विधायकों के आवास का घेराव कर ज्ञापन सौंपेंगे. ज्ञापन सिर्फ दिल्ली के विधायकों और सांसदों को ही नहीं दिया जाएगा बल्कि यह सभी पार्टियों के प्रसिद्ध नेताओं को दिया जाएगा.

48 घंटे का बंद बुलाने से पहले चेम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के कन्वीनर बृजेश गोयल और हेमंत गुप्ता ने बताया था कि सीलिंग के मुद्दे पर व्यापारियों की एक मीटिंग का आयोजन किया गया था, जिसमें प्रस्ताव पारित किया गया कि अगर 31 जनवरी तक सीलिंग पर रोक नहीं लगाई गई तो 31 जनवरी को व्यापारियों की एक बड़ी मीटिंग बुलाकर अनिश्चितकालीन दिल्ली बंद का ऐलान किया जाएगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi