S M L

दिल्ली एयरपोर्ट पर लगातार तीसरे साल चोरी के सबसे ज्यादा मामले

मुंबई हवाईअड्डे साल 2018 में ऐसे 18 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर रहा. हैदराबाद, कोलकाता और चेन्नई हवाई अड्डों पर चोरी के क्रमश: पांच, दो और एक मामले की सूचना दी गई

Updated On: Feb 06, 2019 09:37 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली एयरपोर्ट पर लगातार तीसरे साल चोरी के सबसे ज्यादा मामले

नागर विमानन मंत्रालय ने बुधवार को राज्यसभा को बताया कि हवाई अड्डों पर चोरी की घटनाओं के मामले में दिल्ली हवाई अड्डा लगातार तीसरे साल 2018 में भी सबसे ऊपर रहा. नागर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने राज्यसभा में प्रस्तुत आंकड़ों में कहा कि राजधानी के हवाई अड्डे पर साल 2016 और साल 2017 में 34-34 चोरी की घटनाएं दर्ज कराई गईं. साल 2018 में वहां चोरी के 28 मामले सामने आए.

मुंबई हवाईअड्डे साल 2018 में ऐसे 18 मामलों के साथ दूसरे स्थान पर रहा. हैदराबाद, कोलकाता और चेन्नई हवाई अड्डों पर चोरी के क्रमश: पांच, दो और एक मामले की सूचना दी गई.

राज्यसभा में प्रस्तुत आंकड़ों के अनुसार, साल 2017 में मुंबई और हैदराबाद के हवाई अड्डों पर 10 और 15 चोरी के मामले दर्ज किए गए. कोलकाता और चेन्नई के हवाई अड्डों पर साल 2017 में चोरी के किसी भी मामले के दर्ज होने की सूचना नहीं है.

सिन्हा ने लिखित जवाब में कहा, 'देश में हवाई अड्डों पर सुरक्षा के लिए नियामक प्राधिकरण, नागरिक उड्डयन सुरक्षा ब्यूरो द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, पिछले साल के मुकाबले ऐसी चोरी की घटनाओं में काफी कमी आई है.'

उन्होंने कहा, 'चोरी इत्यादि जैसी घटनाएं कानून-व्यवस्था का मुद्दा है, जो राज्य का विषय है. जब ऐसी घटनाओं सामने आती हैं, तो स्थानीय पुलिस के पास शिकायतें दर्ज की जाती हैं, जो आगे की कार्रवाई करती हैं.' आंकड़ों के अनुसार मुंबई और हैदराबाद के हवाई अड्डों पर साल 2016 में चोरी के क्रमश: 17 और 11 मामले दर्ज किए गए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi