S M L

PNB घोटाले मामले में मॉरीशस ने जरूरी कार्रवाई का दिया भरोसा

मॉरीशस के फिनांशल सर्विसेज कमीशन ने पंजाब नेशनल बैंक, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के संबंध में कथित धोखाधड़ी आरोपों को लेकर मीडिया रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया है

Updated On: Mar 04, 2018 05:55 PM IST

Bhasha

0
PNB घोटाले मामले में मॉरीशस ने जरूरी कार्रवाई का दिया भरोसा

मॉरीशस की सरकार ने पीएनबी धोखाधड़ी मामले में स्वत: संज्ञान लेते हुए इसमें संलिप्त पाए जाने वाली ऐसी किसी भी इकाई के खिलाफ जरूरी नियामकीय कार्रवाई करने का भरोसा दिया है.

मॉरीशस के फिनांशल सर्विसेज कमीशन (एफएससी) ने एक बयान में कहा है कि पंजाब नेशनल बैंक, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के संबंध में कथित धोखाधड़ी आरोपों को लेकर मीडिया रपटों का स्वत: संज्ञान लिया है.

बयान में कहा गया है कि ‘एफएससी संबंधित सूचनाओं का आकलन कर रहा है और बैंक ऑफ मॉरीशस, मॉरीशस रेवन्यू अथारिटी और वित्तीय आसूचना इकाई के साथ मिलकर इस मामले पर करीबी निगाह रखे हुए है. इसके साथ ही एफएससी अंतरराष्ट्रीय सहयोगियों के साथ भी संवाद में है.’

एफएससी मॉरीशस में गैर बैंकिंग वित्तीय सेवाओं का नियामक है. उसने कहा है कि अगर उसके क्षेत्राधिकार में आने वाला कोई लाइसेंसधारक, व्यक्ति और कंपनी किसी अवैध या धोखाधड़ी कार्यव्यवहार में संलिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ जरूरी नियामकीय कार्रवाई की जाएगी.

बता दें है कि जांच एजेंसियां 12,600 करोड़ रुपए के इस घोटाले मामले में मॉरीशस सहित अनेक देशों से मामले से संबद्ध वित्तीय लेन-देन की जानकारी मांगी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi