S M L

नदवी ने कसम खाई, ओवैसी को निकाले बिने पर्सनल बोर्ड में नहीं लौटेंगे

मौलाना सलमान नदवी राम मंदिर मुद्दे में मध्यस्थता को लेकर कई मुस्लिम संगठनों के निशाने पर हैं

Updated On: Mar 02, 2018 02:38 PM IST

FP Staff

0
नदवी ने कसम खाई, ओवैसी को निकाले बिने पर्सनल बोर्ड में नहीं लौटेंगे

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) से निकाले गए मुस्लिम धर्मगुरु सलमान नदवी ने शुक्रवार को कहा कि अब राम मंदिर मसले में नहीं पड़ेंगे और इस मद्दे से वे खुद को अलग कर रहे हैं.

नदवी ने समाचार एजेंसी एएनआई को बताया, मैं राम मंदिर मुद्दे से खुद को अलग कर रहा हूं. हम अदालत के फैसले का इंतजार करेंगे. एआईएमपीएलबी में मैं तबतक नहीं लौटूंगा जबतक असदुद्दीन औवैसी और कमल फारुकी जैसे चार और लोग निकाल दिए जाएं.

नदवी राम मंदिर मुद्दे में मध्यस्थता को लेकर कई मुस्लिम संगठनों के निशाने पर हैं. अभी हाल में उन्होंने हिंदू धर्मगुरु श्री श्री रविशंकर से भी मुलाकात की थी. राम मंदिर मुद्दे को सौहार्द्र और भाईचारे के साथ निपटाने को लेकर दोनों धर्मगुरुओं की मुलाकात अक्सर होती रहती है.

ओवैसी के निशाने पर नदवी

अभी हाल में ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इशारे पर सलमान हुसैन नदवी एआईएमपीएलबी में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं.

ओवैसी ने अयोध्या में बाबरी मस्जिद की जमीन छोड़ने की बात करने वालों के सामाजिक बहिष्कार का आह्वान किया था. हैदराबाद में चली मुस्लिम बोर्ड की बैठक के अंतिम दिन अपने संबोधन में उन्होंने सलमान नदवी का नाम लिए बगैर कहा, 'कुछ लोग मोदी के इशारों पर नाच रहे हैं.'

ओवैसी के इस बयान पर यूपी अल्पसंख्यक कमिशन की तरफ से सोफिया अहमद ने कहा 'ओवैसी का छोटा दिल और छोटा दिमाग है, लेकिन उनकी जुबान बहुत लंबी है, वह सिर्फ भेदभाव करना जानते हैं और लोगों को गुमराह करते हैं.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi