विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बरसाना में राधारानी की धूम, लाडली मंदिर में लगी भक्तों की लंबी कतारें

बरसाना में ब्रह्माचल पर्वत के शिखर पर प्राकृतिक सौन्दर्य के बीच निर्मित राधारानी (लाडलीजी) मन्दिर में प्राचीन रीति रिवाज और परंपरा के अनुसार राधारानी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है

FP Staff Updated On: Aug 29, 2017 05:01 PM IST

0
बरसाना में राधारानी की धूम, लाडली मंदिर में लगी भक्तों की लंबी कतारें

श्रीकृष्ण जन्मोत्सव के बाद बरसाना में मंगलवार को राधारानी जन्मोत्सव (प्रकटोत्सव) धूमधाम से मनाया जा रहा है. बरसाना के लाडली मन्दिर में तड़के सुबह चार बजे राधारानी का जन्म हुआ. राधारानी जी के जन्म के बाद लाडली मंदिर में भजन, कीर्तन और शास्त्रीय गायन के साथ ही श्रद्धालु झूमते देखे गए.

मंगलवार, 29 अगस्त को तड़के 4 बजे राधा रानी जी का जन्म हुआ. राधारानी जन्मोत्सव पर देश ही नही, विदेशों से श्रद्धालु लाडली मन्दिर पहुंचते हैं. राधारानी के दर्शन के लिए यहां भक्तों की लम्बी-लम्बी कतारें देखी जा सकती हैं.

बरसाना जिला प्रशासन ने भीड़ को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है, जिसके लिए बरसाना क्षेत्र को कई सेक्टर और जोन मे बांटा गया है और सीसीटीवी कैमरे के जरिए आने वाले प्रत्येक श्रद्धालुओं पर पैनी नजर रखी जा रही है.

गौरतलब है बरसाना में ब्रहमाचल पर्वत के शिखर पर प्राकृतिक सौन्दर्य के बीच निर्मित राधारानी (लाडलीजी) मन्दिर में प्राचीन रीति रिवाज और परंपरा के अनुसार राधारानी का जन्मोत्सव धूमधाम से मनाया जाता है. इस अवसर पर श्रीजी के मंदिर में स्थापित राधारानी की मूर्ति को खास श्रृंगार और आभूषण धारण कराए जाते हैं और विशेष भोग लगाया गया है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi