S M L

यूपी: मथुरा पुलिस का नया रूप, वर्दी पर होगी कृष्ण की फोटो

मथुरा के एसएसपी स्वप्निल मनगेन ने बताया कि 'लोगो' लगाने के पीछे का मकसद यूपी पुलिस को और अधिक टूरिस्ट-फ्रेंडली बनाना है

Updated On: Dec 14, 2017 10:45 AM IST

FP Staff

0
यूपी: मथुरा पुलिस का नया रूप, वर्दी पर होगी कृष्ण की फोटो

उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल ही में वृंदावन को पवित्र तीर्थ स्थल घोषित किया था. वहीं अब सरकार यहां की पुलिस को भी नया रूप देने को तैयार है. टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, मथुरा पुलिस को नई वर्दी मिलने वाली है, जिसमें कंधे पर लगे बैज में कृष्ण की फोटो होगी और टूरिज्म पुलिस भी लिखा होगा. हालांकि पुलिसकर्मियों को अपने सामान्य रैंक के बैज भी पहनने होंगे.

मथुरा के एसएसपी स्वप्निल मनगेन ने बताया कि 'लोगो' लगाने के पीछे का मकसद यूपी पुलिस को और अधिक टूरिस्ट-फ्रेंडली बनाना है. वहीं कुछ अधिकारियों का कहना है कि फतेहपुर सीकरी में एक विदेशी कपल के साथ हुई मारपीट और छेड़छाड़ के बाद यूपी पुलिस की काफी आलोचना हुई थी और इसी को देखते हुए अब ये कदम उठाया गया है.

वहीं डीजीपी बृज लाल ने कहा कि इस तरह के 'लोगो' को अनुमति नहीं दी जानी चाहिए, क्योंकि इससे पुलिस की धर्मनिर्पेक्ष छवि को नुकसान पहुंच सकता है. कांग्रेस प्रवक्ता विवेक बंसल ने कहा है कि भारत धर्मनिर्पेक्ष देश है. ऐसे में सरकार को किसी एक धर्म का प्रचार नहीं करना चाहिए. वृंदावन टूरिज्म का हिस्सा सिर्फ हिंदू नहीं है, हर एक धर्म के लोग शहर आते हैं. लोगो संविधान का उल्लंघन होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi