विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मथुरा कांड: मुख्य आरोपी रंगा-बिल्ला समेत पुलिस ने 5 को दबोचा

रंगा-बिल्ला समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

FP Staff Updated On: May 20, 2017 09:56 AM IST

0
मथुरा कांड: मुख्य आरोपी रंगा-बिल्ला समेत पुलिस ने 5 को दबोचा

उत्तर प्रदेश के मथुरा में दुकान में घुसकर दो सर्राफा कारोबारियों की हत्याकांड के मामले में रंगा-बिल्ला गिरोह का हाथ सामने आ रहा है. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने मुठभेड़ के बाद रंगा-बिल्ला समेत छह आरोपियों को गिरफ्तार किया है. न्यूज 18 इंडिया के मुताबिक मुठभेड़ में सात पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक कारोबारियों की हत्या के बाद से ही आरोपी पुलिस की नजर में थे. सीसीटीवी में हत्यारों की करतूत रिकॉर्ड हो गई थी. हाल ही में विधानसभा सत्र के पहले दिन यह मामला विपक्ष ने उठाया था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि आरोपी पकड़े जाएंगे.

योगी ने दिया था तीन दिन का अल्टीमेटम

सीएम ने अफसरों को तीन दिन के अन्दर आरोपियों को पकड़ने का अल्टीमेटम दिया था. यूपी के डीजीपी सुलखान सिंह खुद मथुरा गए थे और केस का फॉलोअप लिया था. मामले के तूल पकड़ने के बाद पांच पुलिसकर्मियों को लापरवाही के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया था.

क्या है मथुरा कांड

बता दें कि पिछले हफ्ते मथुरा के होली गेट इलाके में सोमवार देर रात हथियारबंद बदमाशों ने सर्राफा व्यापारी दुकान में घुसकर गोली मारी दी. दो व्यापारियों की मौत हो गई, जबकि दो लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इस कार्रवाई के बाद यूपी में क़ानून-व्यवस्था पर सवाल खड़े होने लगे थे. व्यापारियों ने पूरे प्रदेश में आंदोलन की धमकी दी थी.

कैसे पकड़े गए आरोपी इस बारे में मथुरा एसएसपी ने बताया था कि आरोपियों को पकड़ने और जांच के लिए पांच टीमें गठित की गई थीं. बाजार के सभी सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के सहारे हत्यारों तक पहुंचने का क्लू मिला. मुठभेड़ के बाद आरोपियों के पकड़े जाने की बात की जा रही है. हालांकि अभी कार्रवाई की डिटेल सामने नहीं आई है.

(साभार न्यूज 18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi