S M L

मराठियों को 16 प्रतिशत आरक्षण दे फडणवीस सरकार: कांग्रेस

औरंगाबाद में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर 35 साल के एक व्यक्ति ने चलती ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली

Updated On: Jul 30, 2018 05:02 PM IST

FP Staff

0
मराठियों को 16 प्रतिशत आरक्षण दे फडणवीस सरकार: कांग्रेस

मराठा आरक्षण को लेकर महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में फैली हिंसा के बीच कांग्रेस ने मांग उठाई है कि प्रदेश की फडणवीस सरकार मराठियों को 16 प्रतिशत आरक्षण देने का प्रबंध करे. कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल के समक्ष अपनी मांग रख दी है.

सूबे के कांग्रेस विधायकों ने एक बैठक में मराठा आरक्षण की मांग का समर्थन करने का फैसला किया और इसके लिए राज्यपाल विद्यासागर राव को एक पत्र भी लिखा है. राज्यपाल से इस मामले में दखल देने की अपील की गई है. पत्र में कांग्रेस नेताओं ने फडणवीस सरकार से 16 प्रतिशत आरक्षण देने की मांग की है.

उधर पुणे जिले के चाकण में सोमवार को मराठा आरक्षण की मांग हिंसक हो गई. उपद्रवियों ने सड़कों पर कई गाड़ियों में तोड़फोड़ की और उन्हें आग के हवाले कर दिया. इसे देखते हुए चाकण में धारा 144 लगा दी गई है. यह धारा लगते ही एक स्थान पर चार से ज्यादा लोगों का जुटना अपराध माना जाएगा.

दूसरी ओर, औरंगाबाद में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर 35 साल के एक व्यक्ति ने चलती ट्रेन के सामने छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली.

मुकुंदवाड़ी थाने के सीनियर इंस्पेक्टर नाथा जाधव ने पीटीआई-भाषा को बताया कि प्रमोद जयसिंह होरे ने रविवार को फेसबुक और व्हाट्सऐप पर लिखा था कि वह आरक्षण की मांग के समर्थन में अपनी जान दे देगा. उसने रविवार रात मुकुंदवाड़ी इलाके में चलती ट्रेन के सामने छलांग लगा दी.

एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक, जयसिंह ने फेसबुक पर लिखा था, ‘आज एक मराठा छोड़कर जा रहा है.......लेकिन मराठा आरक्षण के लिए कुछ कीजिए.’ महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी में जुटे जयसिंह ने एक दूसरे मैसेज में लिखा था, ‘मराठा आरक्षण एक जान लेगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi