S M L

मराठा आरक्षण LIVE: मराठा क्रांति मोर्चा सरकार से बात करने को तैयार नहीं, पुणे-सोलापुर हाइवे किया ब्लॉक

सरकारी नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण दिए जाने की मांग कर रहा मराठा क्रांति मोर्चा बुधवार को अपने आंदोलन को और तेज करने वाला वाला है

| August 01, 2018, 01:08 PM IST

FP Staff

0

हाइलाइट

Aug 1, 2018

  • 13:05(IST)

    #Marathaquotaprotest: साथ ही मराठा क्रांति मोर्चा का कोई भी सदस्य सरकार से बात करने को तैयार नहीं है.

  • 11:10(IST)

    #MarathaReservationProtest: प्रदर्शनकारियों ने पुणे-सोलापुर हाईवे ब्लॉक किया.

  • 10:34(IST)

    शिवसेना ने महाराष्ट्र सरकार से मराठा, धांगड़ और कोली को आरक्षण देने का अनुरोध करते हुए कहा कि ऐसा ना करने से राज्य ‘बनाना रिपब्लिक’ बन जाएगा.

  • 10:33(IST)

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने आज कहा कि उनकी सरकार मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग पर काम कर रही है लेकिन कानूनी प्रक्रिया की अनदेखी नहीं की जा सकती है

  • 10:33(IST)

    एनसीपी नेता अजित पवार ने महाराष्ट्र में मराठा समुदाय के लिए आरक्षण की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों से खुद को नुकसान नहीं पहुंचाने तथा शांतिपूर्ण प्रदर्शन का आज अनुरोध किया.

  • 10:31(IST)

    कांग्रेस ने कहा कि मराठा आरक्षण मुद्दे को सुलझा लेने के महाराष्ट्र सरकार के दावे के बावजूद कम से कम तीन महीने से पहले इस पर कोई भी ठोस हल निकलने के आसार नहीं है.

  • 10:28(IST)

    महाराष्ट्र में एक श्रमिक और एक छात्र के अपनी जान लेने के साथ ही मराठा आरक्षण आंदोलन की मांग को लेकर खुदकुशी करने वालों की संख्या बढ़कर छह हो गई है. वहीं, राज्य में इस मुद्दे को लेकर आठ लोगों ने आत्मदाह की भी कोशिश की.

  • 10:22(IST)

    मराठा आंदोलन: आंदोलनकारीयों की गिरफ्तारी के विरोध में मुंबई में दोपहर एक बजे से जेल भरो आंदोलन होने जा रहा है.

मराठा आरक्षण LIVE: मराठा क्रांति मोर्चा सरकार से बात करने को तैयार नहीं, पुणे-सोलापुर हाइवे किया ब्लॉक

Maratha quota protest latest updates: आंदोलनकारियों ने ने पुणे-सोलापुर हाईवे ब्लॉक कर दिया है. साथ ही मराठा क्रांति मोर्चा का कोई भी सदस्य सरकार से बात करने को तैयार नहीं है.

सरकारी नौकरियों और शिक्षा में मराठा समुदाय के लोगों को आरक्षण दिए जाने की मांग कर रहा मराठा क्रांति मोर्चा बुधवार को अपने आंदोलन को और तेज करने वाला वाला है. मराठा क्रांति मोर्चा की ओर से जारी एक प्रेस नोट में कहा गया है कि बुधवार को उनका समुदाय 'जेल भरो आंदोलन' करने वाला है. इससे पहले मराठा संगठनों ने कहा था कि उनकी आरक्षण की मांग के समर्थन में नौ अगस्त को मुंबई में एक महारैली की जाएगी. आंदोलन मुंबई के आजाद मैदान में होगा. मराठा समुदाय महाराष्ट्र में ओबीसी दर्जे की मांग कर रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi