S M L

गयाः माओवादियों ने हल्दिया गैस पाईप का काम रही एजेंसी के कैंप पर किया हमला

पुलिस महानिरीक्षक नैय्यर हसनैन खान ने इस घटना को लेकर थाना प्रभारी रामविलास प्रसाद यादव तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया है

Bhasha Updated On: Nov 25, 2017 03:37 PM IST

0
गयाः माओवादियों ने हल्दिया गैस पाईप का काम रही एजेंसी के कैंप पर किया हमला

माओवादियों ने गया जिला में हल्दिया गैस पाईप का काम रही एक एजेंसी के कैंप पर हमला कर दिया. प्रतिबंधित नक्सली संगठन सीपीआई (एम) के हथियारबंद दस्ते ने शुक्रवार देर रात कई कर्मचारियों के साथ मारपीट की.

इसके साथ ही तीन ट्रक सहित कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया. घटना आमस थाना क्षेत्र के दरना गांव के समीप घटी.

पटना क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नैय्यर हसनैन खान ने इस घटना को लेकर थाना प्रभारी रामविलास प्रसाद यादव तत्काल प्रभाव से निलंबित करने का आदेश दिया है. उनपर को कर्तव्यहीनता का आरोप लगया गया है.

झारखंड में भी जारी है पुलिस-माओवादियों के बीच मुठभेड़ 

खान ने बताया कि गया जिला के एएसपी (अभियान) को उस इलाके में माओवादियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाने को कहा गया है. साथ ही गया सिटी एसपी को इस घटना के संबंध में रिपोर्ट सौंपने को कहा गया है.

वहीं दूसरी तरफ झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा से सटे बूढ़ा पहाड़ पर नक्सलियों के खिलाफ अभियान तेज कर दिया गया. शनिवार की सुबह हुई मुठभेड़ मुठभेड़ मे कई नक्सलियों के घायल होने की खबर है.

झारखंड के लातेहार और गढ़वा, जबकि छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले के बीच पड़ने वाला यह इलाका नक्सलियों का सबसे सुरक्षित जोन माना जाता है. घायल नक्सलियों की जानकारी देने पर उचित इनाम देने की घोषणा की गई है. नक्सलियों के खात्मे के लिए झारखंड पुलिस, CRPF कोबरा की पुलिस संयुक्त रूप से कार्रवाई कर रही है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi