S M L

IIT मुंबई के छात्रों ने लगाए पासआउट सीनियर पर यौन हिंसा के आरोप

आरोपी छात्र इसी साल कॉलेज से पास आउट हुआ है. इसके बाद पीड़ित छात्र ने यौन उत्पीड़न की बात सोशल मीडिया पर शेयर की

Updated On: Jun 19, 2018 09:23 PM IST

FP Staff

0
IIT मुंबई के छात्रों ने लगाए पासआउट सीनियर पर यौन हिंसा के आरोप

मुंबई के आईआईटी के कुछ छात्रों ने कैंपस में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है. एक पीड़ित छात्र ने सोशल मीडिया पर इसका खुलासा किया है. इस छात्र ने आरोप लगाया कि एक सीनियर ने उसके साथ छेड़छाड़ की थी. छात्र का आरोप है कि उन्होंने इस मामले की कॉलेज प्रशासन से शिकायत की है लेकिन अब तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है.

कॉलेज के एक अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि इस साल मार्च में एक छात्र के खिलाफ पांच अज्ञात शिकायतें मिली थीं. इस मामले को देखने के लिए तत्काल एक कमेटी भी बनाई गई. आरोपी को कमेटी के सामने पेश भी किया गया था. आरोपी छात्र के खिलाफ कुछ अनुशासनात्मक कार्रवाई की गई थी, लेकिन उन्हें निष्कासित करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं थे.

आरोपी छात्र इसी साल कॉलेज से पास आउट हुआ है. इसके बाद पीड़ित छात्र ने यौन उत्पीड़न की बात सोशल मीडिया पर शेयर की. एक शिकायत आने के बाद कई और छात्रों ने भी यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं.

छात्र मामलों के डीन सौम्यो मुखर्जी के मुताबिक छात्रों को खुलकर इस मामले पर बात रखनी होगी तभी वो कोई एक्शन ले सकते हैं.

उन्होंने कहा, 'आरोपी छात्र आईआईटी मुंबई से पास आउट हो चुका है. हमने इन आरोपों को लेकर इस साल मार्च में जांच भी करवाई थी. अब हमें फिर से शिकायतें मिली हैं लेकिन हम अज्ञात शिकायतों के आधार पर कोई कार्रवाई नहीं कर सकते हैं. हम चाहते हैं कि छात्र आगे आएं और उनके नामों का जिक्र करें. उन्हें डरना नहीं चाहिए.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi