विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

अक्टूबर से आनंद विहार से खुलेंगी ये ट्रेनें, यात्रा से पहले जानकारी कर लें

दिल्ली साहिबाबाद रेल मार्ग पर ट्रेनों के यातायात को कम करने का फैसला

Bhasha Updated On: May 25, 2017 11:28 AM IST

0
अक्टूबर से आनंद विहार से खुलेंगी ये ट्रेनें, यात्रा से पहले जानकारी कर लें

उत्तर रेलवे के दिल्ली मंडल ने पूरब की तरफ जाने वाली ट्रेनों को आनंद विहार से करने का फैसला किया है. दिल्ली साहिबाबाद रेल मार्ग पर ट्रेनों के यातायात कम करने के लिए ये फैसला लिया गया है.

उत्तर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आनंद विहार रेलवे स्टेशन की क्षमता को और बढ़ा दिया गया है. अक्टूबर से पूरब की तरफ जाने वाली अधिकतर ट्रेनों को आनंद विहार से चलाकर वापसी मे भी वहीं खत्म किया जाएगा.

इन ट्रेनों पर पड़ेगा असर

30 सितंबर को शुरू हो रही रक्सौल-दिल्ली सत्याग्रह एक्सप्रेस की यात्रा पुरानी दिल्ली के स्थान पर आनंद विहार पर ही समाप्त हो जाएगी. दो अक्तूबर से यह ट्रेन आनंद विहार से चलेगी.

सहरसा-आदर्श नगर पूरबिया एक्सप्रेस ट्रेन की यात्रा अब आदर्श नगर के स्थान पर आनंद विहार स्टेशन पर ही समाप्त होगी. दो अक्तूबर से यह ट्रेन आनंद विहार से चलेगी.

29 सितंबर को रवाना होने वाली रक्सौल-सराय रोहिला सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन सराय रोहिला के स्थान पर आनंद विहार स्टेशन जाएगी तीन अक्तूबर से यह ट्रेन आनंद विहार स्टेशन से ही चलेगी.

एक अक्तूबर को रवाना होने वाली सुल्तानपुर-सराय रोहिला सद्भावना एक्सप्रेस ट्रेन आनंद विहार रेलवे स्टेशन तक ही आएगी. जबकि दो अक्तूबर से यह ट्रेन आनंद विहार रेलवे स्टेशन से चलेगी.

तीन अक्तूबर से यात्रा शुरू करने वाली सियालदह-पुरानी दिल्ली पश्चिम बंगाल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस अब पुरानी दिल्ली की जगह आनंद विहार पर ही रूक जाएगी.

पुरानी दिल्ली-सियालदह पश्चिम बंगाल संपर्क क्रांति एक्सप्रेस चार अक्तूबर को पुरानी दिल्ली की जगह आनंद विहार से रवाना होगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi