S M L

'मन की बात' में PM मोदी: 'स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप 2018' में शामिल हों युवा

माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस बार के 'मन की बात' में चीन दौरे की उपलब्धियों, रोजगार और विकास के मसलों पर बात कर सकते हैं

Updated On: Apr 29, 2018 11:27 AM IST

FP Staff

0
'मन की बात' में PM मोदी: 'स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप 2018' में शामिल हों युवा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिर देशवासियों से 'मन की बात' करेंगे. पीएम मोदी के 'मन की बात' का यह 43वां एपिसोड है. इस बार 'मन की बात' के लिए पीएम मोदी ने ट्विटर पर लोगों से सुझाव मांगे थे. माना जा रहा है कि पीएम आज चीन दौरे की उपलब्धियों, रोजगार और विकास के मसलों पर बात कर सकते हैं.

पीएम मोदी का यह रेडियो प्रोग्राम ऑल इंडिया रेडियो, दूरदर्शन और नरेंद्र मोदी ऐप (नमो ऐप) पर प्रसारित किया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल दिल्ली के द्वारका सेक्टर 26 में गांव भरतल के लोगों के साथ इस प्रोग्राम से जुड़ेंगे. यह प्रोग्राम पीएमओ, सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय और डीडी न्यूज के यूट्यूब चैनल पर भी लाइव स्ट्रीम किया जाएगा.

इससे पहले बीते मार्च महीने में अपने 42वें 'मन की बात' कार्यक्रम में पीएम मोदी ने लोगों से महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर सुझाव मांगे. उन्होंने लोगों से स्वच्छ भारत अभियान को आगे बढ़ाने की भी अपील की.

आकाशवाणी पर चलने वाले ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘इस वर्ष महात्मा गांधी की 150वीं जयंती-वर्ष महोत्सव की शुरुआत होगी. यह एक ऐतिहासिक अवसर है. देश कैसे यह उत्सव मनाए? स्वच्छ भारत तो हमारा संकल्प है ही, इसके अलावा सवा-सौ करोड़ देशवासी कंधे-से-कंधा मिलाकर कैसे गांधी जी को उत्तम-से-उत्तम श्रद्धांजलि दे सकते हैं?’

पीएम मोदी ने कहा, इस अवसर पर क्या नए-नए कार्यक्रम किए जा सकते हैं? क्या नए-नए तौर-तरीके अपनाए जा सकते हैं? आप सबसे मेरा आग्रह है, आप माई जीओवी (केंद्र सरकार की वेबसाइट) के माध्यम से इस पर अपने विचार सबके साथ साझा करें. उन्होंने आगे कहा, ‘गांधी 150’ का logo क्या हो? नारे या मंत्र या घोष-वाक्य क्या हो ? इस बारे में आप अपने सुझाव दें'.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi