S M L

दिल्ली चला यूपी की राह: महापुरुषों के जन्मदिन और पुण्यतिथि पर नहीं मिलेगी छुट्टी

मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके लिखा है कि दिल्ली सरकार भी महापुरुषों के जन्म अथवा निर्वाण दिवस पर होने वाली छुट्टियां रदद् करेगी

Updated On: Apr 28, 2017 07:08 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली चला यूपी की राह: महापुरुषों के जन्मदिन और पुण्यतिथि पर नहीं मिलेगी छुट्टी

दिल्ली सरकार भी अब यूपी के योगी सरकार की राह पर चलने की तैयारी कर रही है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट करके लिखा है कि दिल्ली सरकार भी महापुरुषों के जन्म अथवा निर्वाण दिवस पर होने वाली छुट्टियां रदद् करेगी. इस बारे में मैंने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं.

सिसोदिया ने की योगी की तारीफ 

मनीष सिसोदिया ने योगी सरकार द्वारा महापुरुषों के जन्म या पुण्यतिथि पर होने वाली छुट्टियों को रद्द करने के फैसले की भी प्रशंसा की है.

उन्होंने ट्वीट करके लिखा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले में अच्छी पहल की है. हमें अन्य राज्यों से सीखने के लिए हमेशा तैयार रहना चाहिए.

सिसोदिया ने लाल बत्ती खत्म करने का श्रेय दिल्ली सरकार की पहल को दिया. उन्होंने लिखा कि दिल्ली सरकार की मोहल्ला क्लीनिक और लाल बत्ती खत्म करने की पहल को राष्ट्रीय स्तर पर समर्थन से हमारा भी हौसला बढ़ा है.

योगी सरकार ने रद्द की हैं 15 छुट्टियां

हाल ही में केंद्र सरकार ने कुछ विशेष लोगों को छोड़कर सभी वीआईपी गाड़ियों से लाल बत्ती हटाने का फैसला लिया था. हालांकि दिल्ली की आप सरकार इस तरह का फैसला काफी पहले ही ले चुकी है.

योगी सरकार ने 25 अप्रैल को महापुरुषों के जन्मतिथि और पुण्यतिथि पर मिलने वाली कई छुट्टियों को रद्द कर दिया था. सरकार ने ऐसी 15 सार्वजनिक छुट्टियों को रद्द करने का फैसला लिया था. यूपी सरकार ने कहा है कि अब ऐसी तिथियों पर छात्रों को महापुरूषों के बारे में पढ़ाया जाएगा.

जिन अवकाशों को योगी सरकार ने रद्द घोषित किया है, उनमें जन नायक कर्पूरी ठाकुर जयंती (24 जनवरी), ख्वाजा मोइनुददीन चिश्ती अजमेरी गरीब नवाज उर्स (14 अप्रैल), चंद्रशेखर का जन्मदिन (17 अप्रैल), परशुराम जयंती (28 अप्रैल), महाराणा प्रताप जयंती (9 मई), छठ पूजा (26 अक्तूबर) आदि शामिल हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi