S M L

दिल्ली: शेल्टर होम में लड़कियों का उत्पीड़न, मनीष सिसोदिया ने दिया टेक ओवर का आदेश

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के एक शेल्टर होम को टेक ओवर करने का आदेश दिया है.

Updated On: Dec 31, 2018 08:45 PM IST

FP Staff

0
दिल्ली: शेल्टर होम में लड़कियों का उत्पीड़न, मनीष सिसोदिया ने दिया टेक ओवर का आदेश

दिल्ली के द्वारका स्थित एक शेल्टर होम में अनुशासन के नाम पर मासूम बच्चियों के साथ हैवानियत का मामला सामने आने के बाद चार महिला कर्मियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं इस मामले को लेकर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शेल्टर होम को टेक ओवर करने का आदेश दिया है.

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने जिलाधिकारी को नाबालिग लड़कियों के साथ दुर्व्यवहार की खबरें सामने आने के बाद द्वारका शेल्टर होम को टेक ओवर करने का आदेश दिया है. साथ ही दिल्ली महिला आयोग (DCW) को 15 दिनों के भीतर जांच करने और सरकार को एक रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया गया है.

वहीं एक दिन पहले ही दिल्ली में शेल्टर होम की चार महिला कर्मियों को गिरफ्तार किया गया. इस शेल्टर होम में कर्मचारियों ने कथित रूप से वहां रह रही लड़कियों का उत्पीड़न किया था. डीसीडब्ल्यू ने बताया कि द्वारका के इस निजी शेल्टर होम की जांच के दौरान दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने पाया कि शेल्टर होम के कर्मचारी लड़कियों को नियम पालन नहीं करने पर बुरी तरह से दंडित करते हैं. कुछ लड़कियों ने आरोप लगाया कि महिलाकर्मी सजा के तौर पर उनके प्रावइेट पार्ट्स में मिर्ची का पाउडर डाल देती हैं.

पुलिस ने बताया कि इस खुलासे के बाद चार महिला कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई. चारों महिला कर्मियों में से एक कल्याण अधिकारी, एक प्रभारी और दो अन्य कर्मचारी थीं. उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है और जांच जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi