S M L

जमीन आवंटन मामले में CBI ने हुड्डा के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा समेत 33 अन्य लोगों के खिलाफ सीबीआई ने पंचकूला कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है

FP Staff Updated On: Feb 02, 2018 04:07 PM IST

0
जमीन आवंटन मामले में CBI ने हुड्डा के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने पंचकूला कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की है. हुड्डा के अलावा 33 अन्य लोगों के खिलाफ भी सीबीआई ने आरोपपत्र दाखिल की है.

गुड़गांव में जमीन आवंटन से किसानों को हुए 1500 करोड़ रुपए के नुकसान के मामले में यह चार्जशीट दाखिल की गई है. सीबीआई शुक्रवार को पंचकूला कोर्ट में कागजों से भरी एक अलमारी लेकर पहुंची थी. सीबीआई के स्पेशल जज कपिल राठी की अदालत में चार्जशीच दाखिल की गई है.

मानेसर प्लांट के लिए जमीन आवंटन के इस केस में सीबीआई ने सितंबर 2015 में हुड्डा के खिलाफ केस दर्ज किया था. उसी मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल की है. जिन पर चार्जशीट दाखिल किया गया है उनमें कुछ अधिकारी और रियल स्टेट कंपनी भी शामिल है.

इस मामले में हुड्डा के खिलाफ ईडी ने भी 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था. ईडी ने हुड्डा के साथ-,साथ चार अन्य लोगों के खिलाफ भी सीबीआई की एफआईआर के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया था.

क्या है पूरा मामला

जब हरियाणा में कांग्रेस की सरकार थी तब हुड्डा मुख्यमंत्री हुआ करते थे. इसी दौरान उन्होंने मानेसर के तीन गांवों की करीब 400 एकड़ जमीन का अधिग्रहण कर बिल्डरों को बेच दिया था. इसके बाद उन पर अधिग्रहण में धांधली करने का आरोप लगा. सितंबर 2015 में अज्ञात अधिकारियों समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया.

यह मामला पहले गुड़गांव पुलिस के पास था जिसे सरकार ने बाद में सीबीआई को सौंप दिया था. हुड्डा और कांग्रेस शुरू से ही इस कार्रवाई को बीजेपी का सियासी रंजिश कहते आए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi