S M L

मंदसौर रेप: पीड़िता के पिता ने कहा- मुआवजा नहीं, आरोपी को दो फांसी

वहशत की शिकार उस सात साल की स्कूली छात्रा की इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) में सर्जरी के बाद उसकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है

Updated On: Jul 01, 2018 10:15 AM IST

FP Staff

0
मंदसौर रेप: पीड़िता के पिता ने कहा- मुआवजा नहीं, आरोपी को दो फांसी

मंदसौर रेप पीड़िता के पिता ने फरार आरोपी इरफान के लिए फांसी की मांग की है. रविवार को उन्होंने कहा कि मुआवजा नहीं, आरोपी के लिए फांसी की मांग करते हैं.

इससे पहले मध्य प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अर्चना चिटनिस ने कहा, मुख्यमंत्री ने पीड़ित मासूम के पिता के अकाउंट में 5 लाख रुपए जमा कराए हैं. आशा है, आरोपी जल्द पकड़ा जाएगा ताकि उसे फांसी के फंदे पर लटकाया जा सके. प्रदेश सरकार उस बच्ची के इलाज और पढ़ाई का पूरा खर्चा उठाएगी.

वहशत की शिकार उस सात साल की स्कूली छात्रा की इंदौर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय (एमवायएच) में सर्जरी के बाद उसकी हालत में लगातार सुधार हो रहा है. एमवायएच के एक आला अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी.

दूसरी ओर, बलात्कार की इस वारदात पर सत्तारूढ़ बीजेपी को घेरते हुए शनिवार रात वरिष्ठ कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया की अगुआई में सूबे के प्रमुख विपक्षी दल ने कैंडल मार्च निकाला. मधुमिलन चौराहा स्थित नेहरू प्रतिमा से रीगल तिराहा स्थित गांधी प्रतिमा तक निकाले गए मोमबत्ती जुलूस में सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता शामिल हुए.

इससे पहले, सिंधिया शहर के शासकीय महाराजा यशवंतराव चिकित्सालय पहुंचे, जहां सामूहिक बलात्कार की पीड़ित बच्ची भर्ती है. उन्होंने डॉक्टरों से बच्ची का हाल-चाल जाना और बच्ची के परिजन से मुलाकात की.

सिंधिया ने कहा, प्रदेश भर में मासूम बच्चियों से बलात्कार की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं लेकिन सूबे की बीजेपी सरकार कुंभकर्ण की तरह गहरी नींद में है. खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस सवाल का जवाब देना चाहिए कि उनकी सरकार नींद से कब जागेगी. वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी के राज में मध्यप्रदेश 'बलात्कार की राष्ट्रीय राजधानी' बन गया है और सूबे में हर साल 5,000 महिलाओं से दुष्कर्म हो रहा है.

उन्होंने प्रदेश की कानून-व्यवस्था के पूरी तरह खत्म हो जाने का आरोप लगाते हुए कहा, अगर सत्तारूढ़ बीजेपी महिलाओं और बच्चियों को सुरक्षा की गारंटी नहीं दे सकती, तो उसे सत्ता छोड़ देनी चाहिए. सिंधिया ने मांग की कि मंदसौर में स्कूली छात्रा के साथ सामूहिक बलात्कार के मामले के मुजरिमों को जल्द सख्त से सख्त सजा दिलाई जाए.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi