S M L

भारी बर्फबारी के चलते मनाली-लेह राजमार्ग बंद, लोगों को दी गई चेतावनी

हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के एक अधिकारी ने कहा कि मनाली और लेह के बीच वाया किलॉन्ग के रास्ते बस सेवा को दोबारा शुरू करने में करीब एक सप्ताह का समय लग सकता है

Updated On: Sep 23, 2018 01:07 PM IST

FP Staff

0
भारी बर्फबारी के चलते मनाली-लेह राजमार्ग बंद, लोगों को दी गई चेतावनी

जम्मू-कश्मीर में मनाली और लेह को जोड़ने वाला राजमार्ग भारी बर्फबारी के चलते बंद कर दिया गया है. 38 टास्क फोर्स ऑफ जनरल रिजर्व इंजीनियरिंग फोर्स (जीआरईएफ) के अधिकारियों ने बताया कि बीते शनिवार से ही मनाली और लेह के बीच ट्रैफिक को रोक दिया गया है. आपको बता दें कि जीआरईएफ बॉर्डर रोड्स ऑर्गनाइजेश (बीआरओ) की शाखा है जो देश के महत्वपूर्ण राजमार्गों की देखरेख करते हैं.

मनाली-लेह राजमार्ग की सड़क रोहतांग पास (13,050 फीट), बारालाचा पास (16,020 फीट), लाचलुंगला पास (16,620 फीट) और टांगलांगला (17,480 फीट) से गुजरती है. भारी बर्फबारी के चलते लद्दाख के कई इलाकों में सशस्त्र बलों का काम करना और उनकी आपूर्ति के सामनों को पहुंचाना भी कठिन हो गया है. हिमाचल रोड ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन के एक अधिकारी ने कहा कि मनाली और लेह के बीच वाया किलॉन्ग के रास्ते बस सेवा को दोबारा शुरू करने में करीब एक सप्ताह का समय लग सकता है.

आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश का सबसे ज्यादा चर्चित टूरिस्ट प्लेस रोहतांग पास भी भारी बर्फबारी के चलते बंद कर दिया गया है.

सरकारी अधिकारियों ने बताया कि पर्यटकों के साथ साथ स्थानीय लोगों को भी चेतावनी दी गई है कि 25 सितंबर तक ज्यादा ऊंचाइयों पर न जाएं क्योंकि भारी बर्फबारी या फिर तेज बारिश के चलते कोई भी घटना घट सकती है. रोहतांग पास की तरफ जाने वाले पर्यटकों को मारही पर ही रोक दिया गया है. अधिकारियों की मानें तो भारी बारिश के चलते भूस्खलन भी हो सकता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi