S M L

कभी ऑटो चला चुके राहुल जाधव पिंपरी चिंचवाड़ के महापौर बने

किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले और 10वीं तक पढ़ाई करने वाले 36 साल के बीजेपी पार्षद जाधव 1996 से 2003 तक छह सीट वाला ऑटोरिक्शा चलाते थे

Bhasha Updated On: Aug 05, 2018 05:18 PM IST

0
कभी ऑटो चला चुके राहुल जाधव पिंपरी चिंचवाड़ के महापौर बने

कई साल से अपनी रोजी-रोटी के लिए ऑटोरिक्शा चलाने से लेकर अब पिंपरी चिंचवाड़ के महापौर बनने तक राहुल जाधव ने एक लंबा सफर तय किया है. जाधव शनिवार को पुणे जिले के पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम के महापौर चुने गए हैं. इस 128 सदस्य वाले नगर निकाय में बीजेपी का शासन है.

किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले और 10वीं तक पढ़ाई करने वाले 36 साल के बीजेपी के पार्षद जाधव 1996 से 2003 तक छह सीट वाला ऑटोरिक्शा चलाते थे.

जाधव ने पीटीआई-भाषा को बताया, लेकिन छह सीट वाले ऑटो रिक्शा पर बैन लगने के बाद मैं खेती करने लगा और फिर से गाड़ी चलाने का काम शुरू करते हुए मैं एक प्राइवेट कंपनी में ड्राइवर के तौर पर नौकरी करने लगा.

जाधव ने 2006 में राजनीति की शुरुआत की. वह राज ठाकरे की अगुआई वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना से 2007 में जुड़ गए और जल्द ही पार्षद बन गए. साल 2017 में वह बीजेपी में शामिल हुए और दूसरी बार पार्षद का चुनाव जीत गए.

महापौर चुने जाने के बाद जाधव ने पीटीआई-भाषा से कहा, ऑटो चलाने के दौरान मैंने रोजी-रोटी के लिए लोगों को संघर्ष करते देखा. मेयर बनने के बाद मेरी पहली प्राथमिकता आम लोगों की जिंदगी में तब्दीली लाना होगा और पिंपरी चिंचवाड़ जैसे औद्योगिक क्षेत्र में अधूरे पड़े विकास प्रोजेक्ट को पूरा कराना होगा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi