S M L

हैदराबाद: मुस्लिम लड़की को गोद लेने की 'सजा', शख्स को घोंपा 16 बार चाकू

2007 में हैदराबाद बम ब्लास्ट में अपने माता-पिता को खोने वाली एक मुस्लिम लड़की को गोद लेने पर हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने इसका विरोध किया था

Updated On: Jun 29, 2018 05:25 PM IST

FP Staff

0
हैदराबाद: मुस्लिम लड़की को गोद लेने की 'सजा', शख्स को घोंपा 16 बार चाकू

2007 में हैदराबाद बम ब्लास्ट में अपने माता-पिता को खोने वाली एक मुस्लिम लड़की को गोद लेने के कारण एक शख्स पर लोगों के एक समूह ने 16 बार चाकू से वार किया.

जिस शख्स पर चाकू से हमला हुआ उसका नाम पपालाल रविकांत बताया जा रहा है, जो हमले में चमत्कारिक रुप से जिंदा बच गया. ओस्मानिया हॉस्पिटल में उसका इलाज चल रहा है. बताया जा रहा है कि इस शख्स पर यह हमाल 1 जून को हुआ था. परिवार का कहना है कि पुलिस और सरकार से हमें कोई सुरक्षा नहीं मिल रही है.

समुदाय की भावनाओं के खिलाफ पपालाल और उनकी पत्नी जयश्री ने सानिया फातिमा को गोद लिया था. हिंदू जोड़े द्वारा मुस्लिम लड़की को गोद लेने का हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदायों ने विरोध किया था.

न्यूज-18 की खबर के मुताबिक, पीड़ित को अगस्त 2007 में विस्फोट स्थल पर गोकुल चाट सेंटर के पास छोटी लड़की मिली थी जिसे उसने गोद ले लिया. हिंदू जोड़े का कहना है जो भी हो जाए वह लड़की को नहीं छोड़ेंगे. बता दें कि यह जोड़ा लड़की का पालन-पोषण मुस्लिम के रुप में ही कर रहा है. दोनों का उसपर धर्म बदलने के लिए किसी तरह का दबाव नहीं है.

पपालाल ने कहा कि यह कई सालों से चल रहा है. हमलोगों से कुछ लोगों ने कहा था कि फातिमा को तिलक नहीं लगाना. कुछ ने कहा कि लड़की का नाम बदलकर अंजली या सोनिया कर दो. पपालाल ने बताया कि वो अगर इस्लाम धर्म मानती है तो इससे हमें कोई दिक्कत नहीं है. हम एकता में विश्वास करते हैं और लोगों से अपील करते हैं कि शांति से रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi