S M L

फोन ऑर्डर करने पर मिला साबुन, एमेजॉन के कंट्री हेड पर हुआ केस

आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी), 406 (भरोसे के आपराधिक उल्लंघन) और 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत मामला दर्ज किया गया है

Updated On: Nov 27, 2018 05:04 PM IST

FP Staff

0
फोन ऑर्डर करने पर मिला साबुन, एमेजॉन के कंट्री हेड पर हुआ केस

एमेजॉन इंडिया के हेड के साथ तीन और लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. इनके खिलाफ एक कस्टमर ने शिकायत की थी. कस्टमर की शिकायत थी कि उसने ई कॉमर्स कंपनी से फोन मंगाया था लेकिन जब उसे पार्सल मिला तो उसमें फोन नहीं बल्कि साबुन था. केस ग्रेटर नोएडा के बिसरख पुलिस स्टेशन में दर्ज कराया गया.

हालांकि कंपनी ने कहा कि धोखाधड़ी के इन घटनाओं को वो बड़ी ही गंभीरता से ले रही है और मामले की जांच में पुलिस का पूरा सहयोग कर रही है.

बिसरख के सर्किल ऑफिसर निशंक शर्मा ने बताया- 'बिसरख पुलिस स्टेशन में एक मामला दर्ज किया गया है. शिकायतकर्ता ने कहा कि उसने एमेजॉन वेबसाइट के जरिए एक मोबाइल फोन ऑर्डर किया था. 27 अक्टूबर को जब उसे डिलीवरी मिली और पार्सल खोला, तो उसे फोन के बजाय एक साबुन मिला.'

न्यूज18 के मुताबिक शिकायत के आधार पर एमेजॉन के कंट्री हेड अमित अग्रवाल, लॉजिस्टिक्स फर्म दर्शिता प्राइवेट लिमिटेड के डायरेक्टर प्रदीप कुमार और रवीश अग्रवाल, डिलीवरी बॉय अनिल के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

पुलिस के अनुसार उन्हें आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी और बेईमानी), 406 (भरोसे के आपराधिक उल्लंघन) और 120 बी (आपराधिक षड्यंत्र) के तहत मामला दर्ज किया गया है. शर्मा ने कहा कि इस मामले में कानूनी कार्रवाई शुरू की जा चुकी है.

संपर्क करने पर एमेजॉन ने घटना की पुष्टि की है. उन्होंने ये भी कहा कि शिकायतकर्ता को पैसे रिफंड करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi