S M L

एलआईसी के पैसों और चौथी शादी के लिए कर दी पत्नी की हत्या, एक महीने बाद गिरफ्तार

मेहर के नाम पर उसने एलआईसी पॉलिसी ले रखी थी और उसके पैसे पाने के लिए ही उसने पत्नी की हत्या कर दी. उन पैसों से वो फिर से शादी करना चाहता था

Updated On: Aug 25, 2018 03:24 PM IST

FP Staff

0
एलआईसी के पैसों और चौथी शादी के लिए कर दी पत्नी की हत्या, एक महीने बाद गिरफ्तार

पिछले महीने गोरखपुर से आने वाली एक ट्रेन में पुलिस को एक महिला की लाश मिली थी. उस वक्त पुलिस ने सोचा था कि ये सीधा सादा सा लूटपाट का मामला है जो हत्या में तब्दील हो गया. जांचकर्ताओं ने लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए सब्जी मंडी मुर्दाघर भेज दिया. मृत महिला की पहचान मेहर जान के रुप में हुई.

डीसीपी रेलवे दिनेश गुप्ता ने बताया कि- 'महिला की शिनाख्त और नाम पता मालूम करने के लिए एक टीम बनाई गई थी. तब पता चला कि उसके पति ने उत्तम नगर में गुमशुदगी की रिपोर्ट कराई है. महिला का शव उसके पति को दे दिया गया और अंतिम संस्कार भी हो गया.'

टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक कहानी में मोड़ तब आया जब मृत महिला के घरवालों ने इसे साजिश बताया और मेहर के पति अब्दुल हाशिम अंसारी पर शक जताया. इसके बाद पुलिस टीम ने घटना वक्त अब्दुल की गतिविधियों का पता किया और पूछताछ में वो लगातार अपने बयान बदलता रहा. इससे अब्दुल पर शक पुख्ता हो गया. इसके बाद जब उससे कड़ी पूछताछ की गई तो पता चला कि उसने खुद अपनी पत्नी का कत्ल किया था. उसने पुलिस को ये भी बताया इसके पहले भी वो दो शादियां कर चुका है. पिछले कुछ सालों से उसकी वर्तमान पत्नी बहुत बीमार चल रही है जिसकी वजह से वो तनाव में था.

उसने खुलासा किया कि मेहर के नाम पर उसने एलआईसी पॉलिसी ले रखी थी और उसके पैसे पाने के लिए ही उसने पत्नी की हत्या कर दी. उन पैसों से वो फिर से शादी करना चाहता था. घटना वाले दिन अब्दुल मेहर को डॉक्टर को दिखाने के बहाने सिम्भोली लेकर गया. वहां पहुंचने पर उसे कहा कि डॉक्टर आज नहीं है इसलिए वापस चलते हैं. फिर वो पैसेंजर ट्रेन में चढ़े. ट्रेन जब गाजियाबाद पहुंची तो अब्दुल ने पत्नी के दुपट्टे से उसका गला दबा दिया और दुपट्टा और उसके चप्पल ट्रेन से बाहर फेंक दिए. इसके बाद वो विवेक विहार स्टेशन पर उतर गया. जब ट्रेन पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची तब महिला की लाश मिली.

पुलिस का कहना है कि शुरुआत में अंसारी ने अपने दो दोस्तों को इस मर्डर के चार्ज में फंसाने की कोशिश की. लेकिन फिर अपना गुनाह कबूल कर लिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi