S M L

चलती ट्रेन से पटरी पर गिरा यात्री, आरपीएफ जवान ने बचाई जान

मध्यप्रदेश के रतलाम में एक व्यक्ति की असावधानी के कारण उसकी जान जाते-जाते बची.

Updated On: Dec 07, 2016 11:04 AM IST

FP Staff

0
चलती ट्रेन से पटरी पर गिरा यात्री, आरपीएफ जवान ने बचाई जान

मध्यप्रदेश के रतलाम में एक व्यक्ति की असावधानी के कारण उसकी जान जाते-जाते बची. अच्छी बात यह रही कि उसी वक्त एक दूसरे व्यक्ति की समझदारी के कारण ये दुर्घटना टल गई.

घटना मध्यप्रदेश के रतलाम की है. रतलाम रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नम्बर 5 पर चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश कर रहा एक यात्री ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गया. गनीमत रही कि उसी वक्त प्लेटफॉर्म पर तैनात एक आरपीएफ जवान के सामने यह पूरा वाकया हुआ. जिसके बाद इस जवान ने तत्काल दौड़कर इस यात्री को पटरी से खींचकर बाहर निकाला और उसकी जान बचाई.

सीसीटीवी में कैद हुआ हादसा यह पूरा घटनाक्रम प्लेटफॉर्म पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गया. जिसके बाद यह वीडियो सोशल नेटवर्किंग साइट पर वायरल भी हो रहा है.

ये हादसा सोमवार रात की है, जब जनता एक्सप्रेस से उतर रहे मुकिम नाम के यात्री का बैलेंस गड़बड़ाया और वह सीधे ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में फंस गया. तभी मौके पर तैनात आरपीएफ जवान गोपाल बोरीवाल ने सही समय पर उन्हें खींच कर बाहर निकाला. जिससे उनकी जान बच गई.

मुकीम के अनुसार उन्हें गुजरात संपर्क क्रांति ट्रेन से निजामुद्दीन जाना था लेकिन हड़बड़ाहट में वह जनता एक्सप्रेस में चढ़ गए. जब उन्हें पता चला कि वे गलत ट्रेन में चढ़ गए तो जल्दबाजी में चलती ट्रेन से उतरने की कोशिश की, जिससे उनका पांव ट्रेन और प्लेटफार्म के बीच में फंस गया. मुकीम के शरीर मे मामूली खरोंच आई है, उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

बहरहाल ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ जवान गोपाल बोरीवाल की सूझबूझ की काफी तारीफ हो रही है.

(साभार- ईटीवी)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi