S M L

न्यूज़ चैनल मालिक से लेकर ज्योतिषाचार्य बनकर कर चुका है ठगी, दिल्ली की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

खुद को मीडिया जगत की बड़ी हस्ती और स्टार न्यूज़ को दोबारा स्थापित करने का दावा करने वाले फर्जी अभिषेक वशिष्ठ को दिल्ली के स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया

Updated On: Dec 24, 2018 12:28 PM IST

FP Staff

0
न्यूज़ चैनल मालिक से लेकर ज्योतिषाचार्य बनकर कर चुका है ठगी, दिल्ली की स्पेशल सेल ने किया गिरफ्तार

खुद को मीडिया जगत की बड़ी हस्ती और स्टार न्यूज़ को दोबारा स्थापित करने का दावा करने वाले मोस्ट वांटेड ठग अभिषेक वशिष्ठ को दिल्ली के स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. अभिषेक ने ना केवल इन झूठों के सहारे मैट्रिमोनियल साइट पर प्रोफाइल बनाकर 21 लड़कियों को ठगा, बल्कि बातचीत करने के अपने बेहतरीन कौशल से कई निवेशकों से पैसे भी ऐंठ लिए. वशिष्ठ की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था. दिल्ली की स्पेशल सेल ने वशिष्ठ को हरिद्वार से गिरफ्तार किया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार आरोपी वशिष्ठ के खिलाफ एक महिला ने दिल्ली में शादी कर के गहने और कैश लेकर फरार होने का केस दर्ज कराया था. महिला की शिकायत अनुसार वशिष्ठ ने मैट्रिमोनियल साइट के जरिए उसके परिवार से संपर्क किया. खुद को कुंवारा और मीडिया हाउस का मालिक बताकर, इसी साल मार्च में उसने उससे शादी की और दो हफ्ते तक साथ रहने का बाद गहने और पैसे लेकर फरार हो गया. दिल्ली के बाराखम्भा रोड पुलिस स्टेशन में दर्ज हुए इस शिकायत के बाद कोर्ट ने आरोपी के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए थे.

2016 में चंडीगढ़ पुलिस ने भी किया था गिरफ्तार

इस बीच आरोपी उत्तराखंड में स्टार न्यूज़ के तर्ज पर एक नया चैनल शुरू करने का दावा करके रिपोर्टरों की भर्ती और फ्रैंचाइजी देने के नाम पर ठगी कर रहा था. बीते 22 दिसंबर को डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने हरिद्वार से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पूछताछ के बाद यह खुलासा हुआ कि वशिष्ठ मूल रूप से कुरुक्षेत्र का रहने वाला है और कई चैनलों में काम कर चुका है. वर्ष 2002 में उसने एक महिला से शादी की थी लेकिन पिछले 6 साल से वह अलग रह रहा है. खुद को ज्योतिषाचार्य अतुल जी महाराज बताकर वशिष्ठ ने साल 2012 में एक निजी चैनल से फर्जीवाड़ा किया. इस बात की शिकायत मिलने पर चैनल ने उसे प्रोग्राम से निकाल दिया था. वहीं साल 2016 में खुद को देहरादून के इंडियन मीडिया ग्रुप का कर्मचारी बताकर वशिष्ठ ने जमीन सौदा में एक कारोबारी से ठगी की थी. तब चंडीगढ़ पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi