S M L

MRI मशीन में फंसकर युवक की दर्दनाक मौत, FIR दर्ज

एक वॉर्ड ब्वाय ने उनसे एमआरआई रूम में ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाने में मदद की गुजारिश की, जबकि वहां बाहरी लोगों का जाना वर्जित है

FP Staff Updated On: Jan 28, 2018 03:15 PM IST

0
MRI मशीन में फंसकर युवक की दर्दनाक मौत, FIR दर्ज

मुंबई के नायर अस्पताल में एमआरआई मशीन में फंसकर राजेश मारू नाम के एक शख्स की मौत हो गई. 32 साल के राजेश मारू रविवार को अस्पताल गए थे. इस दर्दनाक हादसे में आईपीसी की धारा 304ए के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है.

ताजा जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. अग्रीपाड़ा पुलिस स्टेशन में इनसे पूछताछ चल रही है.

मशीन ने अपने अंदर खींच लिया

मारू के एक रिश्तेदार हरीश सोलंकी ने कहा, मारू मेरी मां को देखने अस्पताल गए थे जो वहां भर्ती हैं. लेकिन ऐसी घटना होगी इसका अंदाजा नहीं था. हमलोग काफी दहशत में हैं. सोलंकी के मुताबिक, एक वॉर्ड ब्वाय ने उनसे एमआरआई रूम में ऑक्सीजन सिलेंडर ले जाने में मदद की गुजारिश की, जबकि वहां बाहरी लोगों का जाना वर्जित है. यह घटना अस्पताल के डॉक्टरों और प्रशासन की लापरवाही के चलते हुई. वहां कोई गार्ड नहीं था जो मारू को यह बता सके कि वे एमआरआई रूम में ऑक्सीजन सिलेंडर नहीं ले जा सकते.

सोलंकी ने आगे कहा, जिस वक्त वे अंदर गए, उस वक्त एमआरआई मशीन चल रही थी. मारू के हाथ में चूंकि सिलेंडर था, इसलिए एमआरआई मशीन की चुंबकीय शक्ति ने उन्हें अपने अंदर खींच लिया. अब तक अस्पताल प्रशासन का कोई व्यक्ति सामने नहीं आया है जो अपनी गलती स्वीकार कर सके.

मारू के शव को जेजे अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस मामले की आगे जांच कर रही है.

विरोध प्रदर्शन तेज

राजेश मारू के परिजनों को स्थानीय लोगों का साथ मिला है. नायर अस्पताल के डीन के केबिन में परिजनों के साथ स्थानीय लोग और बीजेपी विधायक एमपी लोढ़ा ने विरोध जताया. इन लोगों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और मुआवजे की मांग उठाई है. डीन ने विरोध को देखते हुए ऑक्सिजन सिलेंडर देने वाले वॉर्ड ब्वाय को सस्पेंड कर दिया है.

दूसरी ओर मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने राजेश मारू के परिजनों को 5 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया है.

डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज

डॉक्टर सिद्धांत शाह, वॉर्ड ब्वाय विट्ठल चव्हाण और एक लेडी वॉर्ड अटेंडेंट सुनिता सुर्वे के खिलाफ धारा 304ए (अनजाने में हत्या) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.

घटना से जुड़े सीसीटीवी फुटेज पुलिस को सुपुर्द कर दिए गए हैं. आगे की जांच जारी है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Social Media Star में इस बार Rajkumar Rao और Bhuvan Bam

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi