S M L

शादी के लिए लड़का बना मुस्लिम से हिंदू, अब लड़की कह रही वो मां बाप के साथ रहेगी

हिंदू धर्म अपनाने के पहले में आर्यन आर्य, मोहम्मद इब्राहिम सिद्दीकी थे. 23 फरवरी, 2018 को रायपुर में उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया था.

Updated On: Aug 28, 2018 04:46 PM IST

FP Staff

0
शादी के लिए लड़का बना मुस्लिम से हिंदू, अब लड़की कह रही वो मां बाप के साथ रहेगी
Loading...

छत्तीसगढ़ की एक महिला ने सोमवार को अपने पति को छोड़कर अपने माता-पिता के साथ जाने का फैसला किया. महिला का पति मुस्लिम था, लेकिन महिला से शादी करने के लिए उसने हिंदू धर्म अपना लिया था. हिंदू धर्म अपनाने के पहले में आर्यन आर्य, मोहम्मद इब्राहिम सिद्दीकी थे. 23 फरवरी, 2018 को रायपुर में उन्होंने हिंदू धर्म अपना लिया था.

महिला अंजलि जैन ने चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चंद्रचुड की पीठ के सामने कहा कि वह अपने माता-पिता के साथ रहना चाहती है. महिला व्यस्क है और उसकी इच्छा को ध्यान में रखते हुए अदालत ने उसे अपने माता-पिता के साथ जाने की अनुमति दे दी. इस मामले की आखिरी सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ने धमतरी के डीएसपी को अंजलि जैन को अदालत के सामने पेश करने के लिए कहा था.

मोहम्मद इब्राहिम सिद्दीकी उर्फ आर्यन आर्य ने छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट के आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की शरण ली थी. छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट ने अंजलि को या तो अपने माता-पिता के साथ रहने या फिर किसी हॉस्टल में रहने का विकल्प दिया था. हाईकोर्ट का आदेश मोहम्मद इब्राहिम सिद्दीकी द्वारा दाखिल याचिका पर आया था. यहां भी कोर्ट के सामने अंजलि जैन ने अदालत से कहा था कि उसने 25 फरवरी, 2018 को रायपुर में एक आर्य समाज मंदिर में हिंदू संस्कार और परंपराओं के अनुसार शादी की थी.

मोहम्मद इब्राहिम सिद्दीकी ने हाईकोर्ट में अपनी याचिका में दलील दी थी कि राज्य पुलिस उनकी शिकायत पर काम नहीं कर रही है. आर्यन आर्य से शादी करने के बाद अंजलि जैन अपने माता-पिता के घर लौट आई थी. उसने सोचा था कि सही समय आने पर माता पिता के सामने वो अपनी शादी का खुलासा कर देगी. हालांकि, जब उसके माता-पिता को शादी के बारे में पता चला तो 30 जून की रात अंजलि जैन ने बिना उन्हें कुछ बताए घर छोड़ दिया.

लेकिन वह अपने पति से मिल पाती इसके पहले ही पुलिस ने उसे ढूंढ लिया और फिर सरकार द्वारा स्थापित महिलाओं के लिए सखी केंद्र में उसे लेकर गए.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi