S M L

राजस्थान: वॉट्सऐप पर राष्ट्रपति के बारे में फैली अफवाह के बाद पुजारी पर हमला

वॉट्सऐप पर कुछ लोगों ने मैसेज फैला दिया कि राष्ट्रपति को मंदिर परिसर में जाने से रोका गया, जबकि उनकी पत्नी के घुटने में समस्या थी जिस कारण उन्होंने दरवाजे पर ही पूजा किया था

FP Staff Updated On: May 29, 2018 07:32 PM IST

0
राजस्थान: वॉट्सऐप पर राष्ट्रपति के बारे में फैली अफवाह के बाद पुजारी पर हमला

पूजा करने के बहाने मंदिर गए एक शख्स ने राजस्थान के पुष्कर जिले के एक ब्रह्मा मंदिर के पुजारी पर हमला कर दिया. पुलिस ने बताया कि कथित तौर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को मंदिर में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गई, इससे नाराज शख्स ने यह कदम उठाया.

मंगलवार को आरोपी अशोक मेघवाल सभी लोगों की तरह पूजा करने की लाइन में लगा हुआ था, लेकिन जैसे ही उसका नंबर आया उसने पुजारी माहदेवपुरी पर हमला कर दिया. पुष्कर स्टेशन के प्रभारी महावीर शर्मा ने बताया कि मेघवाल, जो डॉक्टर होने का दावा करता है, मानसिक रूप से ठीक नहीं है.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हाल ही में पुष्कर की यात्रा पर थे. उनकी पत्नी के घुटने में समस्या थी जिस कारण उन्होंने मंदिर के दरवाजे पर ही पूजा की थी. हालांकि, कुछ लोगों ने वॉट्सऐप पर मैसेज फैला दिए कि राष्ट्रपति कोविंद को मंदिर परिसर में जाने से रोक दिया गया था.

पुजारी पर किया गया यह हमला मंदिर के सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया और देखते ही देखते सोशल मीडिया पर वायरल भी हो गया. वीडियो में साफतौर पर देखा जा सकता है कि आरोपी अपने आसपास खड़े लोगों को देखने के बाद धारदार हथियार से पुजारी पर हमला कर देता है.

पुजारी पर हुए इस हमले से मंदिर के सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं. मंदिर में जाने के लिए सबको मेटल डिटेक्टर से होकर गुजरना पड़ता है. यह भी सवाल उठ रहा है कि आरोपी धारदार हथियार लेकर कैसे मंदिर परिसर में पहुंच गया?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi