S M L

फेसबुक पर राष्ट्रपति का फर्जी पत्र पोस्ट करने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

आरोपी बेंगलुरू में एक प्रबंधन स्कूल चलाता है और उसने एमबीए और बी फार्मा कर रखा है.

Updated On: Aug 10, 2018 04:49 PM IST

Bhasha

0
फेसबुक पर राष्ट्रपति का फर्जी पत्र पोस्ट करने के आरोप में एक शख्स गिरफ्तार

अपने फेसबुक अकाउंट पर राष्ट्रपति से मिला एक फर्जी पत्र पोस्ट करने के आरोप में बेंगलुरू के एक प्रबंधन कॉलेज के निदेशक के खिलाफ मामला दर्ज होने के एक साल बाद उस व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है.

पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि आरोपी हरिकृष्ण मारम एक साल से अमेरिका में था और इसी महीने बेंगलुरू लौटा था. उसकी उम्र 45-50 के बीच है. दिल्ली पुलिस की साइबर अपराध शाखा ने उसे बुधवार को गिरफ्तार किया.

पिछले साल राष्ट्रपति के प्रेस सचिव ने पिछले साल शिकायत दर्ज करायी थी. इसके बाद साइबर प्रकोष्ठ के उप निरीक्षक भानू प्रताप ने मामले की जांच की.

जांच से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि मारम ने राष्ट्रपति से मिले 'प्रशंसा पत्र' की एक कथित तस्वीर पोस्ट कर दावा किया था कि डिजिटल मार्केटिंग पर उसने जो किताब लिखी है उसके लिए उसे सराहना मिली है.

अधिकारी ने बताया कि पत्र फर्जी था और मारम ने शेखी बघारने और किताब को चर्चा में लाने के लिए पत्र पोस्ट किया था. मामला दर्ज होने के वक्त मारम अमेरिका में था और उससे संपर्क किया गया लेकिन वह जांच में शामिल नहीं हुआ.

आरोपी बेंगलुरू में एक प्रबंधन स्कूल चलाता है और उसने एमबीए और बी फार्मा कर रखा है. उसे गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi