S M L

बीवी मोटी थी इसलिए शौहर ने दे दिया तीन तलाक

महिला की शिकायत है कि उसकी शारीरिक संरचना की वजह से उसे प्रताड़ित किया जाता था और उसे खाने-पीने भी नहीं दिया जाता था

Updated On: Oct 25, 2018 02:49 PM IST

FP Staff

0
बीवी मोटी थी इसलिए शौहर ने दे दिया तीन तलाक
Loading...

सुप्रीम कोर्ट के तीन तलाक को असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद भी देश में तीन तलाक के मामले थम नहीं रहे हैं. ताजा मामला मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले का है. एक मुस्लिम शख्स ने अपनी बीवी को केवल इसलिए तीन तलाक दे दिया क्योंकि वह मोटी थी. इसके बाद महिला ने अपने शौहर आरिफ हुसैन और सास हुसैन बानो के खिलाफ स्थानीय पुलिस थाने में केस दर्ज करवाया. दोनों आरोपी बीते बुधवार से फरार थे. इस बीच गुरुवार को आखिरकार पुलिस उन्हें पकड़ने में कामयाब हो गई.

10 साल हुए शादी को

पुलिस ने बताया कि करीब दस साल पहले निकाह हुआ था. इनके दो बच्चे भी हैं. निकाह के कुछ ही दिनों बाद से ही आरिफ अपनी बीवी को मोटी कहकर प्रताड़ित किया करता था. जब वह उसे लगातार प्रताड़ित करता रहा, तब अचानक एक दिन अपने भाई के घर मेघनगर चली गई.

बीते 12 अक्टूबर को आरिफ अपनी अम्मी के साथ मेघनगर पहुंच गया. आरिफ की बीवी के शिकायत अनुसार उसके शौहर और सास ने उसे मौखिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित किया. यहां तक कि आरिफ ने उसके परिवार वालों से दहेज की भी मांग की. इस बात को लेकर दोनों पक्षों के बीच जब बहस बढ़ गई तब आरिफ ने अपनी बीवी को तीन तलाक दे दिया.

महिला का दावा है कि आरिफ और उसकी सास उसे हर दिन पीटते थे. उसकी शारीरिक संरचना का भद्दा मजाक भी बनाया जाता था. यहां तक कि उसके खाने-पीने पर रोक थी.

महिला ने जब इसकी शिकायत पुलिस से की तो झबुआ के ही कोर्ट में उसके बयान और गवाह के बयान को रिकॉर्ड किया गया. पुलिस ने आरिफ और उसकी मां के खिलाफ आईपीसी की धारा 323, 498A,506 और 34 के तहत मामला दर्ज किया है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi